Monday, September 6, 2021

Medical College की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, मिली ये सजा

PATNA. College में सीनियर छात्रों का जूनियर की रैगिंग करने का मामला लगातार सुनने को मिल रहा है, जहां सीनियर स्टूडेंट जूनियर के साथ रैगिंग करते हुए उसे तरह-तरह से प्रताड़ित करते आ रहे थे। कुछ इसी तरह का मामला दरभंगा मेडिकल College में सामने आया, जहां बदमाश GANG चलाने वाली सीनियर छात्राओं ने हॉस्टल की जूनियर छात्राओं के साथ बदसलूकी की और तरह-तरह से प्रताड़ित किया।-DAINIKDUNIA.COM

जिसे देखते हुए जूनियर छात्राओं ने एक जुट होकर College के प्रिंसिपल से इस बात की शिकायत की और इस मामले में दोषी पाए गए बदमाश GANG की 54 छात्राओं को 50-50 हजार जुर्माना देने की सजा सुनाई गई। इस राशि को 25 नवंबर तक कार्यालय में जमा कराने को कहा गया है।

 

रैगिंग

 

रोजाना सीनियर स्टूडेंट्स हमारे साथ मारपीट

जानकारी के मुताबिक दरभंगा मेडिकल College में सीनियर स्टूडेंट का जूनियरों के साथ रैगिंग करने का ये मामला 11 नवंबर को बाहर आया जब एमसीआई के जूनियर छात्रों ने शिकायत करते हुए कहा कि रोजाना सीनियर स्टूडेंट्स रात को हमारे साथ मारपीट करती हैं और गालियां देती हैं, जबरन किसी काम के लिए दबाव डालती हैं, इससे हम लोग तनाव में हैं।

 

ALSO READ. प्रियंका चोपड़ा का कार में कपड़े उतारने का ये वीडियो हो गया वायरल

तीसरे सेमेस्टर की सभी छात्राओं को बुलाया

इस शिकायत के बाद एमसीआई नई दिल्ली के आदेश पर जांच टीम गठित की गई और टीम की रिपोर्ट आने के बाद ये खुलासा हुआ। जिसके बाद प्राचार्य ने 7 सदस्य की एक कमिटी बनाई और MBBS के पहले और तीसरे सेमेस्टर की सभी छात्राओं को बुलाया गया। सवाल-जवाब किया गया लेकिन कोई भी इस बात को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थीं।

54 सीनियर स्टुडेंट्स पर 50-50 हजार का जुर्माना

इसके बाद प्रचार्य ने कहा कि अगर हम लोगों के सामने इस बात को स्वीकार करने में परेशानी हो रही है तो इसे गुप्त रूप से जानकारी दें लेकिन इस पर भी छात्राओं ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। जिसके बाद प्रचार्य ने दोनों समेस्टर की छात्राओं के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई के आदेश दिए और बदमाश GANG चलाने वाली 54 सीनियर स्टुडेंट्स पर 50-50 हजार देने का जुर्माना सुनाया है।

 

ALSO READ. जब इस फेमस एक्ट्रेस की खिसक गई बिकनी दिख गए प्राइवेट पार्टस

 

सीनियर स्टुडेंट्स का हॉस्टल में अपना एक ग्रुप

दूसरी तरफ College के जूनियर छात्राओं का कहना है कि सीनियर स्टुडेंट्स हॉस्टल में अपना एक ग्रुप चलाती हैं, जिसमें शामिल सभी लड़कियां एडल्ट हरकत करते हुए जूनियर के साथ बदतमीजी करती हैं और पढ़ाई-लिखाई करने से भी मना करती हैं। वहीं इस बात का विरोध करने पर सभी एक साथ मिलकर मारपीट करते हैं और गाली गलौज करती हैं।

-FILE PHOTO