Thursday, September 2, 2021

AIRTEL सिर्फ इतने रुपए में दे रहा है डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग समेत बहुत कुछ

टेक डेस्क। भारती एयरटेल ने अपने 99 रुपये के मौजूदा प्लान की कीमत को 20 रुपये बढ़ा दिया है। अब इस प्लान को 119 रुपये में एक्टिवेट किया जा सकता है। यह एक सेगमेंटेड ऑफर है।

हर यूजर के लिए इस प्लान के बेनिफिट्स अलग होंगे। उदाहरण के तौर पर- अगर यूजर एयरटेल की सिम सेकेंडरी सिम के तौर पर इस्तेमाल करते हैं तो बेनिफिट्स अलग होंगे।

अगर सिम को प्राइमरी स्लॉट में इस्तेमाल कर रहे हैं तो बेनिफिट्स अलग होंगे। सेकेंडरी सिम के तौर पर अगर आप सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको बेहतर बेनिफिट्स मिलेंगे।

एयरटेल 119 रुपये का प्लान

इस प्लान को 22 टेलिकॉम सर्किल्स में उपलब्ध कराया गया है। खबरों के मुताबिक, एयरटेल दो तरह के बेनिफिट्स दे रहा है। कुछ यूजर्स को 2 जीबी 4G/3G/2G डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग समेत 300 एसएमएस दिए जा रहे हैं। इसकी वैधता 28 दिनों की है। वहीं, कुछ यूजर्स को 1 जीबी 4G/3G/2G डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, नेशनल रोमिंग समेत 300 एसएमएस दिए जा रहे हैं।

इसकी वैधता 14 दिनों की है। यानी हर यूजर के लिए वैधता और डाटा के आधार पर बेनिफिट्स अलग हैँ। वैसे तो बहुत ही कम यूजर्स को 28 दिन की वैधता के साथ यह प्लान मिल रहा है। ज्यादातर यूजर्स को 14 दिन की वैधता के साथ प्लान मिल रहा है।

जानें 99 रुपये के प्लान की डिटेल्स

एयरटेल ने 99 रुपये का प्लान रीमूव नहीं किया है। लेकिन कंपनी ने इस प्लान के साथ लागू होने वाले सभी प्लान को रीमूव कर दिया है। इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 300 एसएमएस दिए जा रहे हैं। इसकी वैधता 10 दिन की है। इसका मतलब यह प्लान ओपन मार्केट के लिए उपलब्ध है लेकिन बिना किसी सेगमेंटेड ऑफर के।

एयरटेल 119 रुपये का प्लान बनाम जियो 98 रुपये का प्लान:

एयरटेल का 99 रुपये का प्लान जियो के 98 रुपये के प्लान की टक्कर में पेश किया गया है। अब 119 रुपये का प्लान भी इसी प्लान को टक्कर देगा। हालांकि, यह जियो के लिए एक बेनिफिट ही है क्योंकि जियो का प्लान एयरटेल से 20 रुपये कम है।

वहीं, एयरटेल का प्लान सेगमेंटेड ऑफर है और जियो का ओपन मार्केट प्लान है। जियो 98 रुपये में 2 जीबी डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 300 एसएमएस दिए जा रहे हैं। इसकी वैधता 28 दिन की है।