Wednesday, September 8, 2021

BJP को हराने के लिए SP-BSP गठबंधन की जरूरत, मायावती देश की अगली प्रधानमंत्री: अजीत जोगी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जिन्होंने कांग्रेस छोड़कर कुछ साल पहले जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसी) का गठन किया था, वे इस बार बहुजन समाज पार्टी और सीपीआई के साथ गठबंधन करके चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। अजीत जोगी ने आगामी विधानसभा चुनाव में चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। जोगी का कहना है कि वे राज्य में अगली सरकार बनाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने एक निजी चैनल के इंटर्व्यू में मायावती को एक बेहतरीन प्रधानमंत्री बताया है। और यूपी में सपा-बसपा गठबंधन की समर्थन करते हुए कहा की बीजेपी को हराने के लिए सपा-बसपा गठबंधन की जरूरत है।

जोगी ने कहा उत्तर प्रदेश में गांधी परिवार की दो सीटों के अलावा कांग्रेस की कहीं पर भी उपस्थिति नहीं है। यहां तक कि अमेठी में भी कांग्रेस की स्थिति बेहतर नहीं है। इसके अलावा रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस की आसान जीत के लिए इस तथ्य को भी माना जा सकता है कि वहां सपा और बसपा अपने उम्मीदवार नहीं उतारते हैं। मुझे लगता है कि यूपी को बीजेपी को हराने के लिए एसपी (समाजवादी पार्टी) और बीएसपी के गठबंधन की जरूरत है।

बसपा सुप्रीमो मायावती के प्रधानमंत्री बनने को लेकर जोगी ने कहा राष्ट्रीय स्वतंत्रता आंदोलन के समय से ही सभी महान लोगों ने दलितों को ऊपर उठाने की दिशा में काम किया है। ऐसे में एक दलित पीएम इस प्रक्रिया के लिए एक होगा। मायावती जी एक बहुत सक्षम प्रशासक हैं और यह उन्होंने साबित किया है। वह सभी के लिए स्वीकार्य हैं और वह एक बेहतरीन प्रधानमंत्री साबित होंगी। यही वजह है कि मैं उनका समर्थन कर रहा हूं।