Saturday, September 4, 2021

गिनीज बुक में दर्ज हो सकता है अखिलेश अगेन कैंपेन

12647270_1557599784558865_7584783458347397200_nसमाजवादी पार्टी के छात्र सभा अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव ने बनाया अखिलेश अगेन कैंपेन को बिगेस्ट कैंपेन ऑफ इंडिया

लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन) ।। समाजवादी पार्टी की योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देने के साथ ही अखिलेश अगेन कैंपेन अब बड़ा रूप ले रहा है। जल्द ही यह कैंपेन गिनीज बुक में दर्ज हो सकता है। इस अभियान के तहत अब तक करीब सात लाख से अधिक सिग्नेचर करवाए गए हैं। इस नजरिए से देखा जाए, तो यह इंडिया का सबसे बड़ा अभियान है। इसकी चर्चा अब पूरे प्रदेश में होने लगी है। इसके पहले अमेरिका में एक अभियान में कुल एक लाख 23 हजार सिग्नेचर करवाए गए थे, यह रिकार्ड गिनीज बुक में दर्ज है।

अखिलेश अगेन कैंपेन यूपी के 75 जिलों में चलाया जा रहा है। इस अभियान में समाजवादी पार्टी के करीब पांच हजार कार्यकर्ता तनमन से जुटे हुए हैं। इसका संचालन पार्टी के छात्र सभा के वर्तमान अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव कर रहे हैं। dainikdunia.com से बातचीत में दिग्विजय सिंह देव ने बताया कि उनका मकसद सरकार की योजनाओं की जानकारी को लोगों तक पहुंचाना है। लोगों को यह जानकर भी अच्छा लगता है कि सरकार ने उनके लिए क्या क्या कर रही है।

दिग्विजय सिंह देव (32) भाषा विज्ञान से एमए हैं। वह कहते हैं कि सरकार के बारे में हर किसी को जानने का हक है। मुख्यमंत्री ने जो काम साढ़े चार साल में किया है वह कभी नहीं हो पाया। युवा चाहता है कि एक बार फिर से युवा मुख्यमंत्री को और काम करने करने का मौका मिले। इस लिए हम सभी लोग मिलकर अखिलेश अगेन का कैंपेन चला रहे हैं।

दूर हो सकती है सीएम की शिकायत

मुख्यमंत्री अखिलेश की शिकायत थी कि प्रदेश के गांव देहात के लोग उन्हें नहीं पहचानते हैं। छात्र सभा की इस कोशिश से गांव देहात तक बैनर और सिग्नेचर से अखिलेश यादव अब लोगों तक पहुंच रहे हैं। यह सिग्नेचर अभी भी करीब एक दर्जन जिलों में चल रहा है। इस अभियान में बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

फोटोः अखिलेश अगेन कैंपेन का निरीक्षण करते हुए छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह।