Sunday, September 5, 2021

सीएम के निर्देश पर जेल मंत्री ने आशीष का शव पहुंचाया बस्ती

263लखनऊ (रवि प्रकाश यादव) ।। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की संवेदनशीलता एक बार फिर देखने को मिली है। उनके निर्देश पर ही जेल मंत्री रामूवालिया और उनकी बेटी अमनजोत कौर रामूवालिया ने सऊदी अरब में हादसे का शिकर हुए आशीष सिंह का शव उनके घर पहुंचाया। इसके लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए थे।

यूपी सरकार के कारागार मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया की बेटी ने सऊदी अरब में हादसे का शिकार हुए आशीष सिंह का शव उनके घर पहुंचाया। इस पूरे मामले में एनजीओ हेल्पिंग हेल्पलेस ने पूरी मदद की। इस एनजीओ को जेल मंत्री की बेटी ही संचालित करती हैं। सऊदी अरब में नौकरी करने गए बस्ती जिले के हर्रैया के निवासी आशीष सिंह (27) की 16 अप्रैल को पलान्ट टेक अरबिया में जलकर मौत हो गयी थी। आशीष के पार्थिव शरीर को भारत लाने नहीं दिया जा रहा था। जेल मंत्री की बेटी अमनजोत कौर रामूवालिया ने बताया कि एक पत्रकार ने उनको फोन कर इस घटना की जानकारी दी थी और फोन पर ही अमनजोत कौर ने सऊदी अरब एम्बेसी से बात की।

मृतक आशीष के पिता ने बताया कि आशीष कुमार सिंह चार बहनों में अकेला छोटा भाई था। आशीष के पिता और चारों बहनों का रो-रो कर बुरा हाल है। आशीष के घर वालों ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व कारागार मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया को धन्यवाद दिया है। सोमवार को अमनजोत कौर रामूवालिया के एनजीओ द्वारा उनकी टीम के सदस्य कुलदीप की मदद से सऊदी अरब में हादसे के शिकार हुए आशीष कुमार सिंह का शव यूपी लाया गया।

फोटोः मृतक आशीष सिंह के घर पर परिजनों को शांतवना देती हुई जेल मंत्री की बेटी अमनजोत कौर रामूवालिया।