Friday, September 3, 2021

27 को अखिलेश यादव करेंगे कैबिनेट विस्तार, जानिए कौन बनेगा मिनिस्टर

msid-49606463,width-400,resizemode-4,Ram-Naikलखनऊ ।। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने मंत्रिमण्डल का विस्तार कर रहे हैं। राजभवन लखनऊ के गांधी सभागार में सोमवार 27 जून को पूर्वान्ह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जायेगा, जिसमें प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक मंत्री पद की शपथ दिलायेंगे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने मंत्रिमण्डल का विस्तार कर रहे हैं। इससे पहले राज्यपाल राम नाईक ने 31 अक्टूबर, 2015 को हुए मंत्रिमण्डल विस्तार में 5 को मंत्री 8 को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा 8 को राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई थी। 

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मंत्रिमंडल का यह आखिरी बड़ा विस्तार कहा जा सकता है। इसके बाद यूपी में चुनाव की आहट होने की वजह से मुख्यमंत्री को मंत्रिमंडल में बदलाव का मौका नहीं मिलेगा। इस नजरिए से भी इस बदलाव को कमोबेस आखिरी बदलाव कहा जा सकता है। 

ये बन सकते हैं यूपी सरकार में मंत्री

राजा अरिदमन सिंह, अंबिका चौधरी, उदय बीर यादव, जयंत चौधरी, आनंद भदौरिया बन सकते हैं। इसके साथ ही मंत्री राजा भैया का विभाग बदला जा सकता है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग में कैबिनेट मंत्री पद से हटाए गए बलराम यादव के बेटे संग्राम सिंह को यूपी सरकार में राज्य मंत्री बनाया जाएगा। 

फोटोः फाइल।