Saturday, August 28, 2021

अखिलेश ने पार्टी में किया बड़ा फेरबदल, इस नेता को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी को बहुत बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस हार की समीक्षा करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अब सपा अध्यक्ष अखिलेश ने फिरोजाबाद में जिलाध्यक्ष पद पर नई तैनाती भी कर दी है।

2019 चुनाव के मद्देनजर अखिलेश ने सपा में बड़ा बदलाव किया है। समाजवादी पार्टी का निकाय चुनाव में विधानसभा चुनावों की तरह ही सूपड़ा साफ़ हो चुका है।

अखिलेश यादव

अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निकाय चुनाव में मिली इस हार की समीक्षा करते हुए समाजवादी पार्टी के संगठन में बड़ा बदलाव कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें. योगी सरकार में पुलिस की बैज पर होगा श्रीकृष्ण का बिल्ला

अखिलेश ने बदला जिलाध्यक्ष

फिरोजाबाद जिले के सपा अध्यक्ष ने निकाय चुनाव में मिली हार के बाद पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। इसके बाद से समाजवादी पार्टी में जिलाध्यक्ष की खोज शुरू हो गयी थी।

फिरोजाबाद में सुमनदेवी सविता को नया जिलाध्यक्ष

अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामसेवक यादव के इस्तीफ़ा देने के बाद नये जिलाध्यक्ष की नियुक्ति कर दी है। अखिलेश यादव ने फिरोजाबाद में सुमनदेवी सविता को नया जिलाध्यक्ष बनाया है।

साथ ही महानगर अध्यक्ष पद पर शमशाद बाबा की नियुक्ति कर दी गयी है। 2019 चुनाव के मद्देनजर सपा संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए आगे की तैयारी की है।

फिरोजाबाद में पिछड़ी जाति की महिला को सपा अध्यक्ष की कमान देने के पीछे अखिलेश की ख़ास रणनीति है। साथ ही अन्य पदों पर नियुक्ति में सपा ने जातीय समीकरण का ख़ास ध्यान रखा हुआ है।

जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव ने इस्तीफ़ा

निकाय चुनाव में सपा को हार मिलने के बाद जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव ने इस्तीफ़ा दे दिया था। साथ ही गैर-यादव को सपा का नया जिलाध्यक्ष बनाने की मांग की थी। इसके अलावा अजीम भाई के सपा से निकाले जाने के बाद सपा ने शमशाद बाबा को उनका विकल्प बनाया है।

फोटो-फाइल