Saturday, September 4, 2021

अखिलेश यादव से आज मिलेंगे शरद यादव, बड़े फैसले के मिल रहे संकेत !

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से आज लखनऊ में शरद यादव मुलाकात करेंगे।  अखिलेश यादव और अन्य समाजवादी पार्टी के नेताओं से यह मुलाकात पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास पर होगी।  ऐसा माना जा रहा है कि सामाजिक न्याय की लड़ाई को धार देने के लिए यह मुलाकात काफी अहम है और इस दौरान नई रणनीति तैयार हो सकती है।
अखिलेश यादव

शरद यादव अब कोई बड़ा सियासी दाव…

गौरतलब है कि शरद यादव एक बहुजन अल्पसंख्यक बैठक को संबोधित करने के लिए लखनऊ आए हुए हैं। वह काफी समय से पूरे देश में दौराकर हालात को जान रहे हैं और सियासी जमीन को एक बार फिर तैयार करने की कोशिश में है। नीतीश कुमार के पार्टी हथिया लिए जाने से आहत शरद यादव अब कोई बड़ा सियासी दाव भी चल सकते हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में उपचुनाव में मायावती के साथ मिलकर अखिलेश बीजेपी पर जीत हासिल की है। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी की ऐतिहासिक हार हुई है। सालों से इन दोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा रहा है। एक तरह से इस क्षेत्र को बीजेपी का गढ़ माना जाता था। उत्तर प्रदेश उप चुनाव में मुख्य रूप से दो विरोधी दल सपा-बसपा ने हाथ मिलाकर बीजेपी का नशा तोड़ दिया और दोनों सीटों पर जबरदस्त जीत हासिल की।

छोटे-बड़े दलों के साथ मिलकर बीजेपी को हराने का फॉर्मूला अब अखिलेश यादव 2019 के चुनाव में भी अपनाना चाहते हैं। यही कारण है कि अखिलेश यादव ने पार्टी के उपाध्यक्ष किरणमोय नंदा को लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव से रांची में मुलाकात का जिम्मा सौंपा है। इस संबंध में किरणमोय नंदा ने बताया कि अखिलश यादव की मुलाकात लालू प्रसाद से रांची के रिम्स या बिरसा मुंडा जेल में 24 मार्च को होगी। दोनों के मुलाकात को लेकर जेल प्रशासन से बात हो गई है। नंदा ने दावा किया कि राजद हमेशा एसपी का समर्थन करती रही है।