Sunday, August 29, 2021

अखिलेश यादव ने इस अंदाज में इंदिरा गांधी और सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि !

लखनऊ। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारत को एकता के सूत्र में बांधने वाले सरदार वल्लभभाई पटेल को याद किया और देश की आजादी में बड़ी भूमिका निभाने वाले लौहपुरुष को श्रद्घांजलि अर्पित की।

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार पटेल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पं. जवाहर लाल नेहरू और राममनोहर लोहिया जैसे नेता देश को आजादी दिलाने और आजाद के बाद देश के निर्माण के लिए लगातार काम किया करते थे।

आज हम उन सभी को याद कर श्रद्घांजलि अर्पित करते हैं। उल्लेखनीय है कि आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरागांधी की पुण्यतिथि भी है।

महापुरुषों के रास्ते पर चलने का संकल्प

समाजवादी नेता आचार्य नरेंद्र देव को श्रद्घांजलि अर्पित करने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार पटेल का देश की एकता में बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्हीं के रास्ते पर चलकर भारत और मजबूत होगा।

अखिलेश ने कहा कि हम हर साल यहां आचार्य नरेंद्र देव को श्रद्घांजलि अर्पित करते हैं और उनके रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हैं। आज भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का शहीद दिवस है।

हम उन्हें भी याद करते हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के अलावा सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने भी आचार्य नरेंद्र देव को श्रद्घांजलि अर्पित की।