Friday, August 27, 2021

शिवपाल ने खोला राजः पार्टी नेता भी इसे नहीं जानते

Press-Photo-23-May-2015 (1)लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि अमर सिंह से उनके परिवार के अच्छे रिश्ते हैं और अमर सिंह जब चाहें सपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी का दरवाजा किसी के लिए बंद नहीं है। शिवपाल ने यह जानकारी भी दी कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह और अमर सिंह के बीच शुक्रवार को ढाई घंटे मीटिंग हुई है। शिवपाल के इस बयान से यह साफ हो गया है कि मुलायम सिंह यादव और अमर सिंह घंटों बतियाते हैं, हालांकि पार्टी के कार्यकर्ता भले ही इसे सही नहीं मानते रहे हैं। कुछ नेताओं की यह दलील भी रही है कि ऐसा नहीं हो सकता है।

सपा मुख्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान यह पूछने पर कि अमर सिंह कब समाजवादी पार्टी ज्वॉइन करेंगे, शिवपाल ने कहा कि अमर सिंह खुद इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एलान करेंगे। अमर सिंह की राज्यसभा सदस्यता के बारे में पूछने पर शिवपाल सिंह ने कहा कि अमर ने सपा से टिकट नहीं मांगा था। एमएलसी की सूची के बारे में उनका कहना था कि पार्टी को अलविदा कह चुकीं जयाप्रदा ने भी एमएलसी बनने के लिए सपा का टिकट नहीं मांगा था। मीडिया ने इसे गलत प्रचार दिया।

अमर सिंह के मसले पर मुलायम के परिवार में हमेशा मतभेद रहे हैं। मुलायम सिंह ने भी लोहिया जयंती पर अमर की तारीफ की थी। जनेश्वर मिश्र की जयंती पर लखनऊ में सपा के कार्यक्रम में अमर ने मुलायम की शान में कसीदे काढ़े थे। दूसरी तरफ, सपा के राष्ट्रीय महासचिव और मुलायम के भाई रामगोपाल यादव कई बार साफ कर चुके हैं कि पार्टी में अमर सिंह की वापसी के बारे में कभी कोई चर्चा नहीं हुई।

फोटोः सपा मुख्यालय पर प्रेस वार्ता के दौरान कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव और पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी।