Friday, August 27, 2021

AMU स्कॉलर की एके-47 के साथ फोटो वायरल होने पर SSP ने दी सफाई

लखनऊ/अलीगढ़. AMU अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्कॉलर की एके-47 के साथ फोटो वायरल हो रही है। इस फोटो के वायरल होने पर अलीगढ़ एसएसपी ने सफाई दी है कि उनके संज्ञान में अभी यह मामला नहीं आया है।

AMU

पुलिस को गंभीरता

हालांकि सेना के बड़े अधिकारियों ने इसे गंभीर मामला बताया है। सेना के एक अधिकारी का कहना है कि यह दुर्भाग्य है कि पढ़े लिखे लोग भी गुमराह हो रहे हैं। इस तरह के मामलों पर पुलिस को गंभीरता के साथ कार्रवाई करनी चाहिए।

फर्क इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक AMU स्कॉलर का नाम मन्नान वाणी बताया जा रहा है। यह स्कॉलर एमएमयू में काफी समय तक रहा है।

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के लापता पीएचडी छात्र मनान वानी की तलाश में यूपी पुलिस ने यूनिवर्सिटी में छापेमारी शुरू की है। एसएसपी के नेतृत्व में जिला पुलिस की एक टीम हॉस्टलों में जाकर मनान वानी की तलाश कर रही है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने संदेह के आधार पर मनान वानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

पीएचडी के छात्र मनान वानी

बता दें, AMU के पीएचडी के छात्र मनान वानी ने कथित रूप से आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन जॉइन कर लिया है। बताया जा रहा है कि एसएसपी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल हॉस्टल हबीब हॉल में छात्र के कमरे की तलाशी में जुटा हुआ है। इस बीच AMU के छात्र के आतंकी संगठन में शामिल होने की अटकल से विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों में हड़कंप मच गया है। AMU प्रशासन मनान वानी के मामले पर चुप्पी साधे हुए है। साथ ही किसी भी प्रकार की जानकारी होने से इनकार कर रहा है।

पहले भी लगे थे गंभीर आरोप

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय परिसर में छात्र पर एक साल पूर्व भी इस प्रकार के गंभीर आरोप लगे थे। AMU के जनसम्पर्क अधिकारी उमर सलीम पीर जायदा ने बताया कि मनान वानी के हिज्बुल में शामिल होने की अटकल पर अभी तक विश्वविद्यालय प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है।

मनान वाणी

फोटोः वायरल फोटो