Tuesday, September 7, 2021

सलमान के रिश्तेदार ने कांग्रेस नेता को दी करारी मात, बीजेपी ने दिया था टिकट

Shimla। हिमाचाल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गये है।ऐसे में CONGRESS की करारी हार हुई है। तो वहीं BJP ने पूर्ण बहुमत से अच्छी वापसी की है। राज्य की चर्चित सीटों में शुमार मंडी सीट से BJP उम्मीदवार अनिल शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी CONGRESS प्रत्याशी Champa Thakur को 10257 मतों से शिकस्त दी।

मंडी को ‘छोटी काशी’ या ‘हिमाचल की काशी’ के रूप में जाना जाता है। हमेशा से ही CONGRESS का यहां बोलबाला रहा। 1990 में हुए विधानसभा चुनाव को छोड़ दें तो 1977 से हुए अब तक विधानसभा चुनावों में बाजी CONGRESS के हाथ ही लगी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अनिल शर्मा को यहां से मैदान में उतारा था।

 

सलमान के रिश्तेदार

 

CONGRESS ने Champa Thakur को टिकट

अनिल शर्मा CONGRESS छोड़कर BJP में शामिल हो गए थे और BJP के टिकट पर चुनावी मैदान में थे। इस बार CONGRESS ने इस सीट से Champa Thakur को टिकट दिया था। Champa Thakur राज्य के स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह की बेटी हैं।

 

यह भी पढ़े. बिना कपड़ो के योगा करती हैं ये मशहूर एक्ट्रेसेज, देखियें तस्वीरें

पंचायती राज मंत्री रहे अनिल शर्मा

अनिल शर्मा, पूर्व केंद्रीय संचार मंत्री पंडित सुखराम के बेटे हैं। पिछले चुनावों में उन्होंने अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाते हुए CONGRESS के साथ ही चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की थी।

वीरभद्र सिंह की सरकार में पंचायती राज मंत्री रहे अनिल शर्मा ने चुनाव से पहले मनमुटाव के बाद CONGRESS से नाता तोड़ दिया था।

 

सलमान खान की बहन अर्पिता के ससुर है अनिल शर्मा

अनिल शर्मा बॉलीवुड स्टार सलमान खान की बहन अर्पिता के ससुर हैं। अनिल शर्मा को 2012 के विधानसभा चुनाव में CONGRESS प्रत्याशी के रूप में 43 फीसदी वोट मिले थे।

फोटो-फाइल