Thursday, September 2, 2021

शिवपाल यादव के बाद राजा भैया की नई पार्टी का एलान आज !

Lucknow. निर्दलीय विधायक के रूप में 25 वर्षों से राजनीतिक पारी खेल रहे पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैय्या शुक्रवार को नई राजनीतिक पार्टी के गठन का औपचारिक ऐलान कर देंगे। इस नई पार्टी का नाम जनसत्ता दल हो सकता है। इससे पहले उनके समर्थकों की ओर से यह ऐलान किया गया था कि 30 नवम्बर को लखनऊ में राजा भैय्या का समारोहपूर्वक सम्मान किया जाएगा।

राजा भैया

उत्तर प्रदेश विधानसभा में लगातार 25 वर्षों तक कुण्डा (प्रतापगढ़) का प्रतिनिधित्व करने के लिए उनका सम्मान होना है। पहले माना जा रहा था कि इसी सम्मान समारोह में राजा भैय्या अपनी नई पार्टी के नाम का ऐलान करेंगे। इस रजत जयंती सम्मान समारोह के लिए निर्दलीय विधायक विनोद कुमार सरोज की अध्यक्षता में एक आयोजन समिति भी गठित की गई है। पूर्व सांसद शैलेन्द्र कुमार इस समिति के संयोजक बनाए गए हैं।

पूर्व सांसद शैलेन्द्र कुमार का कहना था कि समर्थकों ने ही राजा भैय्या को एक नया राजनीतिक दल बनाने का सुझाव दिया। राजा भैय्या ने साल 1993 में पहली बार राजनीति में कदम रखते हुए कुण्डा से बतौर निर्दलीय विधायक जीत दर्ज की थी। तब से लगातार इसी क्षेत्र से वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीतते आ रहे हैं।