Tuesday, August 31, 2021

अनुपम खेर ने FTII अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह !

डेस्क. बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने आज FTII अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इस पद को छोड़ने के लिए अनुपम ने अंतरराष्ट्रीय टीवी शो के प्रति अपने कमिटमेंट का हवाला दिया है।

सीनियर एक्टर-निर्देशक अनुपम खेर ने भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इसका कारण बताते हुए अनुपम ने अंतरराष्ट्रीय टीवी शो के प्रति अपने कमिटमेंट का हवाला दिया है।

पिछले साल ही अनुपम खेर ने इस जिम्मेदारी को संभाला था। तब उन्होंने कहा था कि वे फिल्म एवं टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एफटीआईआई) के छात्रों के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं और छात्रों की राय जानने के बाद ही वह कोई कदम उठाएंगे।

खेर ने कहा था कि अभी ही आगे क्या काम करना है इसे तय करना जल्दबाजी होगी, फिर भी उन्हें उम्मीद है कि अभिनेता के रूप में उनके पास जो अनुभव है उससे छात्रों को प्रेरणा मिलेगी।

बता दें कि अनुपम खेर नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग सीख चुके हैं। उनका जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में हुआ था। अनुपम ने तमाम फिल्मों के साथ टीवी शोज में भी काम किया है। अब तक वो 500 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

अनुपम सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के चेयरमैन भी रह चुके हैं। अनुपम खेर को अब तक 8 बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है। जिसमें 5 बार उन्हें बेस्ट कॉमेडियन का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है।