Saturday, September 4, 2021

जानिए अपर्णा यादव ने पापा को लेकर क्या खोला राज

IMG-20160521-WA0003

अखिलेश कृष्ण मोहन
अखिलेश कृष्ण मोहन

लखनऊ ।। मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने कहा कि वह डिप्लोमा फार्मासिस्टों की समस्याओं और उनकी सेवाओं को समझ सकती हैं। क्योंकि उनके पिता जी खुद भी पत्रकार होने से पहले एक फार्मासिस्ट थे, उन्होंने केवल इंजेक्शन लगाने के डर की वजह से यह नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

गौरतलब है कि शनिवार को डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन का द्विवार्षिक अधिवेशन गांधी भवन सभागार में हुआ। यह अधिवेशन दो भागों में था। दूसरे सत्र में अपर्णा यादव मुख्य अतिथि थी। वह जब मंच पर बोलने के लिए आईं, तो सबसे पहले उन्होंने फार्मासिस्टों से अपने आपको जोड़ते हुए कहा कि वह उनकी बातों को समझ सकती हैं। उनकी संख्या पूरे देश में कर्मचारियों में तीसरे नंबर पर है। उनकी बात को कोई भी नजर अंदाज नहीं कर सकता है।

अपर्णा यादव ने भरोसा दिलाया कि वह हर समस्याओं को अपना लेटर पैड़ लगाकर मुख्यमंत्री के पास भेजेंगी, जिससे उनकी समस्याओं का निराकरण हो सके। फार्मासिस्ट दिन रात मेहनत कर मरीजों की जान बचाते हैं। डाक्टर जब नहीं होते हैं तो वह ही मरीजों के लिए डाक्टर की भूमिका में होते हैं। ऐसे में इस पेशे से जुड़ी हुई हर चुनौतियों को हमें समझना होगा। कार्यक्रम में लखनऊ सीएमओ एसएनएस यादव और फार्मेसी काउंसिल के प्रवक्ता सुनील यादव समेत करीब एक दर्जन लोगों ने संबोधित किया। अधिवेशन में अजय मिश्र की लिखी गई काव्य संग्रह प्रेरणा का लोकार्पण भी अपर्णा यादव ने किया। अपर्णा यादव अरविंद सिंह विष्ट की बेटी हैं। विष्ट इस समय टाइम्स ऑफ इंडिया में सीनियर पत्रकार हैं।

विधायक बनाइए मैं साथ दूंगीः अपर्णा

अपर्णा यादव ने कार्यक्रम में आई महिलाओं और फार्मासिस्टों से अपील करते हुए कहा कि वह उन्हें विधायक बनाएं वह हर कदम पर उनका साथ देंगी। उनकी समस्याओं का खुद समाधान करेंगी।

फोटोः कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी अपर्णा यादव और फार्मेसी काउंसिल के अध्यक्ष सुनील यादव।