Tuesday, September 7, 2021

अदालतों को लेकर केंद्रीय मंत्री जेटली ने की इस तरह की बयानबाजी

arunनई दिल्ली ।। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने न्यायपालिका पर सरकारी कामकाज में दखलअंदाजी करने का आरोप लगाया है। जेटली ने बुधवार राज्यसभा में कहा कि रोज-रोज के अदालती दखल से सरकार को परेशानी हो रही है। सरकार के सभी कामों में पिछले काफी दिनों से अदालत का दखल बढ़ गया है। जिससे काम प्रभावित हुआ है।

राज्यसभा में चर्चा के दौरान अरुण जेटली ने सरकार का दर्द बयां करते हुए कहा कि अब लगता है कि सरकार का काम बजट तैयार करना और टैक्स वसूली करना ही रह गया है। क्योंकि बाकी कामों में किसी न किसी तरह से अदालत का दखल हो जाता है। जिससे वक्त पर काम पूरा नहीं हो पाता है।

इसके अलावा जेटली ने कहा कि सरकार के आर्थिक सुधारों के परिणाम दिखने लगे हैं। भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूती से आगे बढ़ रही है। दुनिया में मंदी के बावजूद भारत के आर्थिक विकास दर में गिरावट नहीं आई, ये सरकार की सही रणनीति का ही परिणाम है।

जीएसटी मुद्दे पर जेटली ने कहा कि ये देश के विकास के बेहद जरूरी है। लेकिन राजनीति की वजह से इसे अभी तक अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जीएसटी को राज्यसभा में पास कराने के लिए विपक्ष का सहयोग मिल जाएगा। क्योंकि ये बिल जनता के हित में है।