Wednesday, September 8, 2021

रात भर छात्रा से गंदी हरकतें करता था ये बाबा, ऐसे हुआ खुलासा

Indore. 8वीं की छात्रा से गंन्दी हरकतें करने वाले एक बाबा का नया मामला सामने आया है। 12 साल की छात्रा से छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने वाला एक बाबा पकड़ में आया है।

पुलिस ने खत्रीखेड़ी स्थित रणछोड़दास आश्रम के बाबा Awadhesh das Joshi को गिरफ्तार किया है। वह दो माह से छात्रा के भाई-बहनों के सामने ही हरकत करता था। पुलिस ने छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है। गिरफ्तारी के बाद गुस्साए लोगों ने बाबा की पिटाई भी कर दी।

 

बाबा Awadhesh das Joshi

बाबा Awadhesh das Joshi इसकी देखरेख करता

CSP गोपाल धाकड़ के मुताबिक, आश्रम गुजरात की एक ट्रस्ट का है। JABALPUR का रहने वाला बाबा Awadhesh das Joshi इसकी देखरेख करता है। इसी आश्रम में एक व्यक्ति अपनी मां और पांच बच्चों के साथ रहकर काम करता था।

कुछ माह पहले पिता बाबा से सात-आठ हजार रुपए उधार लेकर चारों बच्चों को दादी के पास छोड़कर सनावद स्थित गांव चला गया। कुछ दिनों बाद एक बच्चे को लेकर दादी भी गांव चली गई।

 

बाबा की हरकतों का पता चला

बच्ची को छुड़ाने के लिए सहेलियां चंदा इकट्‌ठा कर रही थीं। शिक्षिकाओं को शक हुआ, पूछा तो बाबा की हरकतों का पता चला, फिर इन्होंने पुलिस तक पहुंचाया मामला।

 

बाबा Awadhesh das Joshi

 

ऐसे पकड़ाया बाबा

छात्रा बेगमखेड़ी स्थित एक स्कूल में आठवीं में पढ़ती है। उसने सहेलियों को बाबा की करतूत के बारे में बताया। सहेलियां छात्रा को मुक्त कराने के लिए पैसे इकट‌्ठा कर रही थीं।

 

महिला पुलिस कर्मियों की मदद से छात्रा के बयान

शिक्षिकाओं ने पीड़ित छात्रा से इस बारे में पूछा। फिर एक NGO से संपर्क किया। NGO ने मामला DIG तक पहुंचाया। DIG ने मामले की जांच CSP धाकड़ को दी। उन्होंने महिला पुलिस कर्मियों की मदद से छात्रा के बयान लिए।

 

बाबा Awadhesh das Joshi

 

रात में बाबा उसे अपने पास सुलाता था

छात्रा ने बताया कि वे तीन बहनें एक भाई हैं। रात में बाबा उसे अपने पास सुलाता था और अश्लील हरकतें करता था। इस दौरान उसके छोटे भाई-बहन भी वहीं रहते थे।