Saturday, August 28, 2021

बस्ती जिले की डॉ. श्वेता सिंह बनीं सपा महिला सभा की यूपी अध्यक्ष

12715639_957513530971289_6445223148859601114_nमहिला सभा की पूर्व अध्यक्ष गीता सिंह ने फोन पर दी डॉ. श्वेता को बधाई, बोलीं- मिलकर करेंगे बेहतर काम

लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। समाजवादी पार्टी में बस्ती जिले की डॉ. श्वेता सिंह को नई कमान सौंपी गई है। उन्हें महिला सभा का उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष बनाया गया है। श्वेता सिंह को यह जिम्मेदारी उनकी पार्टी में सक्रियता और लोकसभा चुनाव में उनकी बढ़ती गतिविधियों को देखते हुए दी गई है। श्वेता राज्य महिला आयोग में सदस्य हैं। वह लोकसभा चुनाव में मोहनलालगंज की प्रभारी भी रही हैं। 

इसके पहले सीतापुर की रहने वाली गीता सिंह इस पद पर थीं, उन्हें इस पद से हटाते हुए डॉ. श्वेता सिंह को नई जिम्मेदारी दी गई है। तीन बार महिला सभा की अध्यक्ष रही गीता सिंह का कहना है कि वह 1992, 1997 और 2014 कुल तीन बार अध्यक्ष रही हैं। इसके पहले एक बार महिला आयोग में सदस्य रही हैं। सीतापुर की रहने वाली गीता सिंह जनता दल में रहते हुए विधान सभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं। वह पार्टी के फैसले को एक रूटीन बदलाव मानती हैं।

गीता सिंह का कहना है कि जब जनमोर्चा बना था, तो सीतापुर की जिलाध्यक्ष रही हैं। पेशे से आर्य कन्या इंटर कॉलेज की शिक्षिका रही गीता सिंह ने श्वेता सिंह को फोन पर बधाई दी है और उन्हें भरोसा दिलाया है कि वह संगठन में अपने अनुभव का उपयोग करेंगी। डॉ. श्वेता को अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि हो सकता है वह बेहतर काम करें, युवा हैं। इसके पहले भी अध्यक्ष बनने के लिए उन्होंने आवेदन नहीं किया था। नेताजी ने ही बुलाकर उन्हें अध्यक्ष बनाया था। उन्होंने कहा था कि वह संगठन बेहतर तरीके से चला सकती हैं। डॉ. श्वेता को कैबिनेट मंत्री राज किशोर सिंह का करीबी बताया जाता है।

फोटोः महिला सभा की नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉ. श्वेता सिंह के साथ हाईकोर्ट के अधिवक्ता अभय कुमार सिंह (बाएं)।