Saturday, September 4, 2021

अगर आपके अंदर है ये खूबियां तो आपको मिलेगी सुंन्दर पार्टनर

डेस्क. आप आज तक सोचते होंगे कि सुंदर पार्टनर पाने के लिए बेहतर लुक्स, फिजीक, स्माइल और व्यक्तित्व ही सबसे जरूरी खूबियां हैं। लेकिन ये पूरी तरह सच नहीं है। एक अध्ययन में दावा किया गया है कि खूबसूरत पार्टनर मिलने का रहस्य मर्दों की उंगलियों में छुपा है।

सुंदर पार्टनर

जीवन में मनचाही खूबसूरत महिला मिलती

हाल में छपे एक अध्ययन में कहा गया है कि जिन मर्दों की रिंग फिंगर (अनामिका) लंबी होती है उन्हें जीवन में मनचाही खूबसूरत महिला मिलती है।

इस अध्ययन में 50 ऐसे युवा पुरुषों को शामिल किया गया जो लंबे वक्त से रिलेशनशिप में थे और फिर उनकी पार्टनर को लेकर अध्ययन किया गया। इस अध्ययन में सामने आया है।

 

यह भी पढ़े. दुनिया की सबसे सेक्सी नर्स है ये 25 साल की लड़़की

 

जिन मर्दों की रिंग फिंगर उनकी इंडेक्स फिंगर (तर्जनी उंगली) से बड़ी होती है, उनकी तरफ स्लिम फिगर वाली लड़कियां ज्यादा अट्रैक्ट होती हैं।

इस अध्ययन के मुताबिक पुरुषों के जन्म से पहला का वातावरण इस बात को तह करता है कि उन्हें जीवन में कैसी लड़की का साथ मिलेगा। इसी आधार पर जिन मर्दों की अनामिका उंगली ज्यादा लंबी होती है।

स्लिम फिगर वाली पार्टनर मिलने की संभवना

उन्हें बाकियों के मूकाबले खूबसूरत और स्लिम फिगर वाली पार्टनर मिलने की संभवना चार गुना ज्यादा होती है।

हॉलीवुड के कई फेमस मेल सिलेब्रिटी हैं

अध्ययन की मानें तो लंबी रिंग फिंगर वाले पुरुषों में बाहरी आकर्षण ज्यादा होता है जब्कि छोटी रिंग फिंगर वाले मर्दों में बोलने की शानदार क्वॉलिटी होती है। अगर देखा जाए तो हॉलीवुड के कई फेमस मेल सिलेब्रिटी हैं।

जिनकी रंग फिंगर लंबी है, इनमें सर शॉन कॉनरी, ब्रैड पिट और कॉलिन फिर्थ जैसे लोग शामिल हैं।

फोटो-फाइल