Sunday, August 29, 2021

बर्थ’डे स्पेशल: जब परणीति चोपड़ा 2 हजार की नौकरी करने को हुई थी मजबूर !

डेस्क। बॉलीवुड की बबली गर्ल से फेमस परिणीति चोपड़ा 22 अक्टूबर को अपना 30वां बर्थडे मना रही हैं। बहुत कम लोग जानते होंगे की परिणीति चोपड़ा कभी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं, साल 2009 में आई आर्थिक मंदी ने फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए विवश कर दिए। कभी मोटी दिखने वाली परिणीति ने अपनी फिटनेस को लेकर काफी सुर्खियों में रही हैं।

एक बार ऐसा समय आया जब परीणीति ने सुंदर और ग्लैमरस दिखने के लिए परी ने 10 लाख रुपए खर्च किए थे। तो कभी उनके लाइफ में एक समय ऐसा भी आया जब उनके पास ढेरों डिग्रियां रहने के बावजूद 2 हजार के वेतन पर काम करना पड़ा था। आइए जानें परिणीति चोपड़ा बर्थडे पर उनके जीवन से जुड़ीं और भी रोचक बातों के बारें में।।।।।

परी का जन्म 22 अक्टूबर, 1988 अंबाला, हरियाणा में हुआ था। परी ने सुपरहिट फिल्म “इश्कजादे” से बॉलीवुड में कदम रखा था। “इश्कजादे” में अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की बेहतरीन रोमांटिक केमिस्ट्री खूब पसंद की गई थी। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था।

बहुत कम लोग जानते होंगे की परिणीति चोपड़ा कभी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं बल्कि साल 2009 में आई आर्थिक मंदी के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में आने का फैसला लिया। परिणीति चोपड़ा पढ़ाई में हमेशा से ही काफी धुरंधर रही हैं। 12 वीं में उन्होने पूरे देश में टॉप किया था। इस बड़ी उपलब्धि के लिए उन्हें तत्कालीन राष्ट्रपति ने सम्मानित भी किया था।

परिणीति बिजनेस, फाइनेंस और अर्थशास्त्र में ट्रिपल हॉनर्स करने के बाद साल 2009 में मैनचेस्टर से इंडिया लौटीं। विदेश में परिणीति बतौर इन्वेस्टमेंट मैनेजर काम कर रही थीं। परिणीति ने 2009 में आई आर्थिक मंदी के कारण भारत आना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने भारत आकर यश राज फिल्म्स में काम किया।

एक इंटरव्यू के दौरान परिणीति ने बताया कि उनके पास बहुत सी डिग्रियां ली हुई थीं , लेकिन जब बारी जॉब की आई तो उन्हें कोई भी काम देने को राजी नहीं था। एक दिन वह अपनी बहन के किसी काम से स्टूडियो गई थीं जहां उन्होंने पूछा कि क्या उन्हें कोई काम मिल सकता है। उन्हें कहा गया कि काम तो नहीं लेकिन उन्हें 2 हजार रुपये महीने पर इंटर्नशिप मिल सकती है। परिणीति को यह रकम बहुत कम लगी लेकिन क्योंकि उनके परिवार की आर्थिक हालत उन दिनों ठीक नहीं थी तो उन्होंने यह काम करने का फैसला किया। उन्होंने सोचा कि इसी बहाने एक नई शुरुआत हो जाएगी।

आपको बता दें कि परिणीति कभी अपने मोटापे के कारण हमेशा से ट्रोल हुआ करती थीं। परिणीति ने कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका वजन 86 किलो था और उन्होंने खुद को फिट रखने के लिए करीब 28 किलो वजन कम किया था।

‘मैं केवल 25 साल की थी और मैं बेहद मोटी और भद्दी दिखने लगी थी। मैं फिट कपड़े कैसे पहन पाऊंगी यो सोच-सोचकर परेशान हो गई थी। फिर मैंने सोचा कि मुझे फिट होना पड़ेगा। इसके बाद मैंने खुद की फिटनेस पर ध्यान देना शुरू किया’।

बेहद ग्लैमस दिखने के लिए डेली रुटीन बदलाव किए। परी ने अपना दस किलो वजन करने के लिए 10 लाख रुपए खर्च किए थे। उन्होंने ऑस्ट्रिया में डिटॉक्स प्रोग्राम ज्वाइन किया था।