Tuesday, August 31, 2021

EXPOSE: कहां गए भाजपा वाले सपा के 100 विधायक

amit-shah_1460571635लखनऊ ।। प्रीती महापात्रा की राज्यसभा चुनाव में करारी हार के बाद भाजपा एक्सपोज हो गई है। प्रीती को भाजपा का पूरा समर्थन था। वह प्रधानमंत्री की करीबी भी हैं, लेकिन यूपी से राज्यसभा नहीं पहुंच पाईं। उन्हें 18 वोट मिलें, जबकि करीब दो साल से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई नेता यह दावा करते रहे हैं कि समाजवादी पार्टी के 100 विधायक उनके संपर्क में हैं और वह सरकार गिरा सकते हैं।

भाजपा की इस बयानबाजी को लेकर कई बार समाजवादी पार्टी और भाजपा के नेताओं में मीडियाबाजी भी देखने मिली। दोनों ही ओर के नेता एक दूसरे के ऊपर देख लेने की बात करते रहे हैं। उमा भारती ने तो खुल कर कहा था कि सपा के करीब 100 से अधिक विधायक संपर्क में हैं और वह जब चाहें सरकार गिरा सकती हैं। लेकिन राज्यसभा और विधान परिषद के चुनाव में भाजपा का यह दावा झूठा साबित हुआ। प्रीती महापात्रा को यदि वह मैदान में नहीं उतारती तो शायद भाजपा इस तरह से एक्सपोज नहीं हो पाती।

फैजाबाद में भाजपा के फायर ब्रांड नेता संगीत सिंह सोम ने पिछले साल ही रामलला के दर्शन के बाद एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कह था कि सत्ता पक्ष के 100 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि हमको तो यह लगता है कि सपा सरकार अपना कार्यकाल भी पूरा नहीं कर पाएगी।

संगीत सोम ने बड़बोलेपन में यह भी कहा था कि उत्तर प्रदेश में आगामी सरकार भाजपा की बने यह मन्नत रामलला से मांगी है। पहली बार जब फैजाबाद आए थे तो उन्होंने रामलला से देश में भाजपा सरकार और नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की मन्नत मांगी थी जो पूरी हुई इस लिए उन्हें विश्वास है कि रामलला उनकी यह मन्नत भी पूरा करेंगे।

फोटोः फाइल।