Saturday, September 4, 2021

भाजपा का प्रदेश मीडिया प्रभारी सेक्स रैकेट के कारोबार में अरेस्ट

भोपाल ।। वेबसाइट के जरिए साइबर क्राइम पुलिस (भोपाल) ने देह व्यापार करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह नौकरी का झांसा देकर लड़कियों को बुलाता था और फिर उन्हें देह व्यापार में धकेल देता था।

कुछ समय पहले इस गिरोह ने मेघालय और महाराष्ट्र से चार लड़कियों को नौकरी के नाम पर बुलाया, लेकिन पुलिस ने उन्हें इनके चंगुल से मुक्त करा दिया। मामले का आरोपी नीरज शाक्य भाजपा में अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश मीडिया प्रभारी था, जिसे पार्टी ने निष्कासित करने का दावा किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सेल को एक शिकायत मिली थी, जिसमें कहा गया था कि देह व्यापार करने वाले अश्लील साइट के जरिए अपना काला धंधा चला रहे हैं। इस आधार पर पुलिस ने पड़ताल की और भोपाल की पॉश अरेरा कॉलोनी के ई-7 मकान में छापा मारा। जहां से वेबसाइट संचालित हो रही थी।

पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम दिनेश सिंह (23), सुरेश गहलोत (33), रवि प्रजापति (26), हरजीत धनवानी (26), कृष्ण कुमार जयसवाल (21), सुरेश बेहलानी (30), मिसवार उद्दीन (22) को गिरफ्तार किया है। इनका एक साथी सुभाष उर्फ वीर द्विवेदी फरार हो गया है। ये लड़कियों को होटल में रिसेप्शन, कॉल सेंटर और ब्यूटी पार्लर में नौकरी के बहाने बुलाते थे। इसके बाद ग्राहक को कंपनी के मैनेजर बनाकर मिलवाया जाता था।

पूछताछ में बदमाशों ने पुलिस को बताया कि संपर्क में आने वाली लड़कियों को साक्षात्‍कार के नाम पर बुलाया करते थे। बदमाश लड़कियों को अरेरा कालोनी स्थित फ्लैट में बने ऑफिस में बुलाकर ग्राहक को मैनेजर बताकर मिलवाते थे। इसके बाद ग्राहक को लड़की पसंद आने पर अच्छी नौकरी लगने का झांसा देकर सेक्‍स करने का दबाव बनाते। ये आरोपी दर्जनों लड़कियों को अब तक देह व्यापार की दल-दल में धकेल चुके हैं। चार युवतियों को आरोपियों द्वारा महाराष्ट्र से लाने की सूचना पर पुलिस ने कल रात कार्रवाई कर आरोपियों को धर दबोचा। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

फोटोः नीरज शाक्य की हाल ही में नियुक्ति की गई थी। नीरज का भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ फोटो भी सामने आया है।