Sunday, September 5, 2021

BJP कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या, पत्नी और बेटा हिरासत में !

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में घर में सो रहे भाजपा कार्यकर्ता की धारदार हथियारों से हत्या कर दी गई। घटना के वक्त दूसरे कमरे में सो रही पत्नी को इस वारदात की भनक तक नहीं लगी। रविवार तड़के खून से लथपथ शव मिलने पर कोहराम मच गया। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी, बेटे व नौकर को हिरासत में लेकर पूछताछ की है।

पुलिस के अनुसार दौराला थाना क्षेत्र के मछरी गांव निवासी सुंदरपाल सैनी (48) किसान होने के अलावा भाजपा कार्यकर्ता भी थे। पत्नी कविता के अनुसार शनिवार रात बेटा कुलदीप घर में रहने वाले पश्चिम बंगाल निवासी नौकर सादरिक के साथ ट्यूबवेल पर पानी चलाने गया था। रात को खाना खाने के बाद सुंदरपाल घर के बाहरी कमरे में और पत्नी कविता अंदर कमरे में सो गई।

रविवार तड़के करीब पांच बजे कविता की आंख खुली और वह बैठक में पहुंची तो जमीन पर सुंदरपाल का खून से लथपथ शव पड़ा देखकर शोर मचा दिया। शोर सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने वहां का नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए।

सूचना मिलने पर सीओ दौराला पंकज सिंह और इंस्पेक्टर मनोज मिश्रा पहुंचे। पुलिस के अनुसार सुंदरपाल की हत्या किसी धारदार हथियार से कई वार करके की गई थी। कविता का कहना था कि उसने रात को किसी प्रकार का शोर नहीं सुना, जबकि घटनास्थल को देखकर जाहिर हो रहा था कि सुंदरपाल ने हत्यारों के साथ काफी संघर्ष किया। सुंदरपाल के बड़े भाई सोरन सिंह ने दौराला थाने पर तहरीर दी है।

पुलिस ने बताया कि सुंदरपाल का शव जमीन पर पड़ा मिला। कमरे में सामान बिखरा था। मोबाइल भी नहीं मिला। पत्नी कविता ने बताया कि सुंदरपाल खाना खाने के बाद घर से कही चला गया था। रात लगभग दस बजे घर लौटा।

बेटे ने पुलिस को बताया कि वह उन्हें घर पर ही छोड़कर ट्यूबवेल पर चला गया था। पुलिस ने नौकर से भी पूछताछ की तो शक होने पर हिरासत में ले लिया। देर शाम पुलिस ने पत्नी कविता व बेटे कुलदीप को भी पूछताछ के लिए थाने बुलाया।

घर के आसपास ही घूमता रहा डॉग

फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड ने मौके पर पड़ताल की। पुलिस का खोजी कुत्ता घर के आसपास ही करीब 50 मीटर की दूरी तक घूमता रहा जिससे माना जा रहा है कि हत्यारोपी आसपास ही रहे होंगे।

पुलिस के अनुसार हैरानी की बात यह है कि घटना के दौरान सुंदरपाल का पालतू कुत्ता एक बार भी नहीं भौंका जबकि ग्रामीणों का कहना था कि यह कुत्ता किसी भी अनजान के घर आने पर काफी भौंकता है।