Friday, September 3, 2021

पाकिस्तान में चीनी दूतावास पर ताबड़तोड़ फायरिंग, मारे गए 3 हमलावार !

New Delhi. पाकिस्तान के दक्षिणी शहर कराची में स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास पर कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया । पाकिस्तान पुलिस ने बताया है कि तीन आत्मघाती हमलावर भी इस हमले में मारे गए हैं। स्थानीय टीवी समाचार चैनल ‘जियो टीवी’ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

दूतावास

जियो टीवी ने प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि कुछ अज्ञात हमलावरों के एक समूह ने कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास के समीप गोलीबारी की और हथ गोले फेंके। रिपोर्ट के अनुसार तीन अथवा चार संदिग्धों ने वाणिज्य दूतावास में घुसने की भी कोशिश की। वाणिज्य दूतावास के पास तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाईं।

वहीं पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भीड़भाड़ वाले बाजार में मदरसे के पास शुक्रवार को हुए शक्तिशाली बम धमाके में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 अन्य घायल हो गए।
अधिकारियों ने बताया कि कबीलाई जिले औरकजई जिले के कलाया इलाके में जुमा बाजार में यह विस्फोट हुआ। जियो न्यूज ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के हवाले से बताया कि विस्फोट में कम से कम 17 लोगों की मौत हुई है जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उसने बताया कि विस्फोट मदरसे के दरवाजे के बाहर हुआ।