Sunday, August 29, 2021

जानिए किस बूथ पर पीएम मोदी ने डाला वोट, जहां मच गया बवाल

AHAMDABAD. गुजरात विधानसभा के दूसरे और आखिरी चरण के लिए आज 93 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। पहले चरण में 68 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था और आज इससे ज्यादा वोटिंग हो सकती है। पीएम मोदी ने अहमदाबाद के राणिप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोट डाला है। यहां पर पोलिंग बूथ पर भारी जमावड़ा लगा रहा। मोदी के आने से पहले ढोल-नगाड़े बजाना शुरू हो गए थे। चुनाव आयोग ने इसे अनसुना कर दिया।

पीएम मोदी

राहुल गांधी ने किया ट्विट

आज जहां कई दिग्गज उम्मीदवारों का फैसला होगा, वहीं कई दिग्गज भी वोट डालेंगे। फाइनल राउंड की वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विट किया।

 

also read. VIDEO: पीएम मोदी की सभा में भीड़ के लिये बीजेपी कर रही ये काम

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जनता से वोटिंग के लिए अपील की, तो राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा कि गुजरात चुनाव में नवसृजन की शुरुआत हो चुकी है, एक-एक वोट लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाएगा। विधानसभा की 93 सीटों के लिए कुल 851 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमे 782 पुरुष और 69 महिला उम्मीदवार हैं। जिन 93 सीटों के लिए आज वोटिंग हो रही है वहां 2012 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को 52 सीटें, कांग्रेस को 39 सीटें और अन्य के खाते में केवल दो सीटें गईं थी।

वडगाम सीट पर भाजपा के विजयकुमार

वहीं अगर लोकसभा के नतीजों के हिसाब से देखें तो भाजपा को 81 सीटों पर बढ़त है जबकि कांग्रेस के खाते में महज़ 12 सीटें हैं। दूसरे चरण में कई दिग्गज उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा जिसमें मेहसाणा सीट पर गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल का मुकाबला कांग्रेस के जीवाभाई से है, वडगाम सीट पर भाजपा के विजयकुमार हरखाभाई के सामने कांग्रेस समर्थिक उम्मीदवार जिग्नेश मेवानी हैं।

राधनपुर सीट पर कांग्रेस के अल्पेश ठाकोर के सामने भाजपा के लविंगजी ठाकोर हैं। दभोई सीट पर भाजपा के शैलेश सोट्टा का मुकाबला कांग्रेस के सिद्धार्थ पटेल से है। धोलका सीट पर भाजपा सरकार के शिक्षामंत्री भूपेन्द्र सिंह चूड़ासमा के सामने कांग्रेस के अश्विनी राठौर हैं तो बटवा सीट पर भाजपा के कद्दावर प्रजीप सिंह जडेजा को कांग्रेस के बिपिन पटेल टक्कर दे रहे हैं।

ये रही है स्थिति

विधानसभा की 93 सीटों के लिए कुल 851 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमे 782 पुरुष और 69 महिला उम्मीदवार हैं। जिन 93 सीटों के लिए आज वोटिंग हो रही है वहां 2012 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को 52 सीटें, कांग्रेस को 39 सीटें और अन्य के खाते में केवल दो सीटें गईं थी।