Friday, August 27, 2021

BREAKING: BRD मेडिकल कॉलेज में लगी भीषण आग, जानिए पूरी घटना

Gorakhpur.गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में आग लग गई। यह आग मेडिकल कॉलेज में Principal के कमरे में लगी जिस पर फायर बिग्रेड कर्मियों ने काबू पा लिया। फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चला है।

 

BRD मेडिकल कॉलेज

अगस्त माह 63 बच्चों की मौत

BRD मेडिकल कालेज बीते अगस्त माह में 72 घंटों के भीतर 63 बच्चों की मौत चर्चा में आया था। #आक्सीजनकांड इस दौरान आरोप लगा था कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते बच्चों ने दम तोड़ दिया।

 

मुख्यमंत्री ने दिए थे जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव की 4 सदस्यीय कमेटी ने गोरखपुर के BRD कॉलेज में हुए बच्चों की मौत के जिम्मेदार लोगों और हादसे के दोषियों की पहचान की थी। मुख्यमंत्री ने यह जांच रिपोर्ट मिलने कर कार्यवाही का आदेश दिया था।

डॉ. कफील खान सहित 4 लोग दोषी

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव की कमेटी की अनुशंसाओं को स्वीकार करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के आदेश जारी किया था। इस रिपोर्ट में मेडिकल कॉलेज के Principal और डॉ. कफील खान सहित 4 लोगों को दोषी ठहराया गया था।

आरोपी फिलहाल गिरफ्तार हैं

गोरखपुर के BRD मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म पुष्पा सेल्स के संचालकों, प्रधानाचार्य डॉक्टर राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी समेत सात से ज्यादा कर्मचारियों-डॉक्टरों को इस मामले में नामजद किया। उनके खिलाफ लापरवाही, भ्रष्टाचार और गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ है। इस मामले के सभी आरोपी फिलहाल गिरफ्तार हैं।

 

फोटो-फाइल