Friday, September 3, 2021

सांप मालिक के सीने पर बैठा, तो बिल्ली को आया गुस्सा, किए तीन टुकड़े

cat-save-life-of-owner-by-sसीतापुर/लखनऊ (dainikdunia.com)।। कुत्तों और बाकी बेजुबानों को तो मालिक की जान बचाते हुए आपने देखा और सुना होगा, लेकिन अब यह काम बिल्लियां भी करने लगी हैं। सीतापुर में एक किसान के सीने पर सांप बैठ कर फुफकार मारने लगा, इस बीच उसकी पालतू बिल्ली ने झपट्टा मारते हुए पलभर में सांप के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। घटना के बाद चारों ओर बिल्ली की बहादुरी के चर्चे हो रहे हैं।

मामला सीतापुर जिले के छोटा पतारा मजरा थाना पट्टी का है। यहां रहने वाले प्रदीप मिश्रा चारपाई पर शुक्रवार को नींद में थे। इसी दौरान सुबह करीब छह बजे उन्हें सीने पर वजन और फुफकार की आवाज सुनाई दी। आंख खुली तो उन्होंने देखा कि सीने पर एक जहरीला काला सांप बैठा है। इस दौरान प्रदीप के घरवाले भी आए, लेकिन किसी की हिम्मत काम नहीं कर रही थी।

मामला चल ही रहा था कि एक बिल्ली प्रदीप के लिए फरिश्ता बन गई। वह जैसे ही आई फौरन सांप पर झपट्टा मार दी। पहले झपट्ठे में सांप बच गया, लेकिन वह डर गया। दूसरे ही झपट्ठे में सांप को लेकर बिल्ली जमीन पर आ गई। उसने पल भर में उसके तीन टुकड़े कर दिए। यह नजारा देखकर वहां मौजूद लोग सन्न रह गए।

फिल्म के किसी सीन की तरह बिल्ली ने प्रदीप की जान बचा ली। हालांकि किसी ने इस वीडियो को रिकॉर्ड इस लिए नहीं किया, क्योंकि हर कोई प्रदीप की जान की परवाह कर रहा था और सांप को किसी और इंसान के वहां पर होने की खबर नहीं होने देना चाह रहा था। प्रदीप के रोंगटे आज भी यह यादकर खड़े हो जाते हैं। यह बिल्ली अब इस गांव की शान बन गई है।

फोटोः फाइल।