Tuesday, September 7, 2021

नौकरियां नहीं हैं, लोग अपना काम करेंगे तभी होगा सबका विकासः नजमा

delhi-BJP-leader-Minister-Najma-Heptullah-Governor-modi-cabinet-sarkar-news-hindi-india-80470लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। केंद्र सरकार की अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी बयानों के खिलाफ बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों को खुद ही रोजगार पैदा करने होंगे। सभी लोग अपना काम करेंगे, तभी मोदी के मिशन के तहत सभी का विकास होगा। निजी उद्योग लगाएंगे, प्राइवेट काम करेंगे तो ही विकास होगा। वह राजधानी के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात कर रही थीं। इसके पहले मोदी ने कहा था कि वह सत्ता में आते ही सरकारी नौकरियों के सभी रास्ते खोल देंगे और लोगों को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

नजमा हेपतुल्ला का दर्द यूपी में वक्फ की जमीनों को लेकर भी हैं। उन्होंने साफ किया कि यह मुद्दा लोगों को आपस में लड़ा रहा है। इससे लोगों में एक दूसरे प्रति नफरत बढ़ रही है। यहां के नेता और पदाधिकारी दिल्ली मीटिंग में नहीं आते हैं। उनके पास अवैध कब्जे को लेकर कोई कागजात ही नहीं हैं। ऐसे में कैसे बता चले कि कौन सही कह रहा है और कौन झूठ।

यूपी में उम्मीदवार का फैसला अभी तक न हो पाने के लेकर नजमा ने सोनिया गांधी और मुलायम सिंह यादव पर बिना नाम लिए हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह बाप-बेटे और बेटी की पार्टी नहीं है। यहां पर हर आदमी की भूमिका प्रतिस्पर्धा से तय होती है। जो बेहतर करता है। वह आगे जाता है। नजमा हेपतुल्ला मुलायम सिंह यादव और सोनिया गांधी के परिवार को लेकर निशाना साध रही थीं।

फोटोः फाइल।