Sunday, September 5, 2021

सीएम अखिलेश क्या इन तीन MLA की अवैध इमारतों पर चलवाएंगे बुल्डोजर

लखनऊ (टीम दैनिक दुनिया डॉटकाम) ।। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीतापुर विधायक रामपाल यादव के होटल और बिल्डिंग पर बुल्डोजर और पोर्कलैंड मशीन चलवाने के बाद अब तीन और विधायकों पर नजरें तिरछी कर ली हैं। तीन सत्ताधारी विधायकों पर भी लखनऊ में जमीन पर कब्जा करने समेत कई अवैध निर्माण का आरोप है। इन नेताओं की अवैध इमारतों पर कभी भी एलडीए का बुल्डोजर चल सकता है।

लखनऊ के सरोजनी नगर से सपा विधायक शारदा प्रताप शुक्ला इस हिट लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। उनपर आरोप है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण की 10 करोड़ से ज्यादा मिल्कियत की ज़मीन पर कब्ज़ा किया हुआ है। उनके सबसे अधिक अवैध निर्माण हैं। हालांकि एलडीए ने 11 फरवरी को इसे ढहाने की तैयारी शुरू की थी, लेकिन विधायक ने वहां पर रामायण का पाठ शुरू कर दिया था, जिस जमीन पर विधायक ने कब्जा किया वह जमीन 1985 को ही एलडीए ने खरीदी थी। हालांकि एलडीए का बुल्डोजर यहां पर न चले इसको लेकर रामायण का पाठ और हवन पूजन शुक्ला ने शुरू करवा दिया है।

समाजवादी पार्टी की ही शाहजहांपुर जिले की पुवायां सीट से विधायक शकुन्तला देवी पर भी गंभीर आरोप है। गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर एक में आवासीय प्लाट में चार मंजिला होटल बना लिया है। एलडीए इसे सील करा रहा है, वहीं सपा के मलिहाबाद के विधायक इंदल रावत ने आवास विकास परिषद की विकासनगर की जमीन पर कब्जा कर लिया है। विधायक शकुन्तला देवी व उनके पति शाहजहांपुर के पूर्व सांसद मिथिलेश कुमार ने गोमतीनगर के अपने आवासीय प्लाट 1/1 में करीब 5500 वर्गफुट में होटल बनवाया है। विधायक ने इसका नक्शा आवासीय पास कराया है, लेकिन उन्होंने इस पर होटल बनवा दिया। एलडीए ने करीब एक साल पहले ही विधायक का अवैध निर्माण सील कराया था। आरोप है कि मलिहाबाद के एमएलए इंदल रावत ने विकास नगर में आवंटियों के प्लाट पर भी कब्जा कर उन्होंने प्लाटों को घेरवा लिया है।

फोटोः फाइल।