Tuesday, August 31, 2021

सीट बंटवारे को लेकर PM मोदी से मिलने पहुंच गए CM नीतीश !

New Delhi. बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर दिल्ली आए हैं। कुछ देर पहले वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने पहुंचे हैं। आज उनकी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात होगी। सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा है कि इस दौरान बिहार में लोकसभा सीटों के बंटवारे पर अंतिम मुहर लग सकती है।

नीतीश कुमार

नीतीश कुमार के साथ उनकी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और जदयू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन उर्फ ललन भी आए हैं। उप मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी भी शुक्रवार को दिल्ली पहुंचेंगे। हालांकि वे मॉरीशस जाने के क्रम में दिल्ली पहुंच रहे हैं।

मुख्यमंत्री के अचानक दिल्ली पहुंचने से राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। दलीय सूत्रों के मुताबिक यह सीएम की राजनीतिक यात्रा है। उनके पहुंचते ही दिल्ली में मौजूद जदयू के कुछ और नेता उनसे मिलने पहुंचे। 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए के बीच बिहार की सीटों पर बंटवारे को लेकर चल रही बातचीत के बीच नीतीश कुमार का दिल्ली पहुंचना अहम माना जा रहा है।

गौरतलब हो कि जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने बुधवार को ही कहा था कि सीट बंटवारे पर निर्णय लिया जा चुका है और जल्द ही इसका ऐलान आला नेता करेंगे।

जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी और सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने गुरुवार की देर रात पूछे जाने पर कहा कि नीतीश कुमार से उनकी मुलाकात शुक्रवार की सुबह होगी।