Saturday, August 28, 2021

सीएम योगी के काफिले के आगे कूदने की वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

lucknow. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शनिवार को हैरानी भरा वाकये देखने को मिला। शनिवार को सीएम के काफिले के सामने एक युवक अचानक कूद गया।

सोनभद्र से आए इस युवक का नाम श्याम मिश्रा है। श्याम मिश्रा ने सोनभद्र सदर से भाजपा विधायक तथा भाजपा के जिलाध्यक्ष पर अवैध खनन का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

 

योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी शनिवार सुबह लोकभवन में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे। उसी समय लोकभवन के गेट पर सोनभद्र ओबरा निवासी श्याम मिश्रा (30) ने योगी के काफिले के आगे कूदने का प्रयास किया। उस युवक को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा और हजरतगंज पुलिस को सौंप दिया है। मुख्यमंत्री की गाड़ी के पीछे राज्यपाल राम नाईक, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की गाड़ियां थीं।

यह भी पढ़े. गुजरात में काम आई तिगड़ी, कांग्रेस में शामिल होंगे नितिन पटेल

विधायक पर लगाया खनन का आरोप

श्याम मिश्रा ने सोनभद्र के भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक कुमार मिश्रा और सदर विधायक भूपेश चौबे पर बालू और गिट्टी खनन का आरोप लगाया है। उसने बताया कि वह लखनऊ के लक्ष्मण मेला ग्राउंड में कई बार जिलाध्यक्ष और विधायक पर कार्रवाई की मांग एवं खनन के विरोध को लेकर अनशन कर चुका है।

इसलिए गाड़ी के आगे लगाई छलांग

श्याम मिश्रा ने बताया, ‘छह महीने से अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों व मंत्रियों के चक्कर लगा चुका हूं, लेकिन कोई मेरी सुनने वाला नहीं है। इससे आहत होकर मैंने मुख्यमंत्री की फ्लीट के सामने छलांग लगाई।’ उसने कहा कि 2200 की परमिट 14,000 में बेची जा रही है और अवैध खनन के चलते वहां की जनता अपना आशियाना नहीं बना पा रही है।

 

फोटो-फाइल