Saturday, September 4, 2021

गुजरात में बन रही कांग्रेस की सरकार, 120 सीटें मिलने का दावा: सर्वे

GUJRAT: गुजरात चुनाव की तारीखें नजदीक हैं. CONGRES और BJP में राजनीतिक वार-पलटवार तेज हो रहा है. इसी बीच CONGRES की ओर से गुजरात चुनाव का आंतरिक SURVEY करवाया गया है जिसमें उन्हें 120 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं. –DAINIKDUNIA.COM

गुजरात चुनाव

गुजरात में BJP के किले को ढहाने की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके गृह राज्य में घेरने के एजेंडे पर आगे बढ़ते हुए CONGRES नेताओं ने दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर बैठक की. इस हाई प्रोफाइल बैठक में CONGRES गुजरात में BJP के किले को ढहाने के लिए अपने योद्धाओं का चयन की शुरुआत की है. हालांकि इसका ऐलान 15 तारीख को होगा.

ALSO READ: बसपा के रंग में रंगी नजर आयेगी, यूपी की यातायात पुलिस

 

सोनिया की अध्यक्षता में 70 उम्मीदवारों पर मुहर

गौरतलब है कि CONGRES पार्टी BJP पर पैनी नजर बनाए हुए है और एक सोची समझी रणनीति के तहत पार्टी ने आज उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. CONGRES की गुजरात की चुनाव समिति की बैठक लगभग 45 मिनट तक चली. सोनिया गांधी की अध्यक्षता में लगभग 70 उम्मीदवारों पर मुहर लगी है हालांकि पार्टी को BJP की सूची का इंतजार है.

 

ALSO READ: तेजी से बदल रही जॉब मार्केट, आप भी जल्द हो जाये तैयार

CONGRES 120 सीट जीतती हुई नजर आ रही

गुजरात CONGRES के अध्यक्ष BHARAT SINGH SOLANKI ने कहा कि हमारा SURVEY गुजरात में चल रहे अंडर करंट को भापने में सफल रहा है उनके मुताबिक पार्टी के अपने इंटरनल SURVEY में CONGRES BJP को मात देते हुए 120 सीट जीतती हुई नजर आ रही है.

विधायकों ने पार्टी के प्रति वफादारी दिखाई

इससे पहले गुजरात के राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल को जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा था. चुनाव जीतने के बाद अहमद पटेल ने यह स्पष्ट किया था कि जिन विधायकों ने पार्टी के प्रति वफादारी दिखाई उनके टिकट नहीं कटेंगे. जब BHARAT SINGH SOLANKI से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इसका भी पता आपको 15 तारीख को चल जाएगा.

गुजरात में हम चुनाव जीतने जा रहे

10 जनपथ में हुई बैठक के बाद भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि ‘गुजरात में हम चुनाव जीतने जा रहे हैं हमारा SURVEY और गुजरात की जनता दोनों पार्टी के पक्ष में है. हमने जो उम्मीदवार तय किए हैं उनकी सूची हम 15 तारीख को जारी करेंगे. लगभग 70 उम्मीदवारों पर मुहर लगेगी और आगे बैठक 16 तारीख को होगी.’