Tuesday, August 31, 2021

कांग्रेस ने काटा टिकट, तो जोगी की पत्नी ने सोनिया को पत्र लिखकर कहा- मैं इसी सीट से चुनाव लडूंगी !

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी ने कोटा से टिकट कटने के बाद यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को पत्र लिखकर जानकारी दी है कि वह उस सीट से ही चुनाव लड़ेंगी।

रेणु जोगी

बता दें कि गुरुवार को जारी हुई कांग्रेस के 19 उम्मीदवारों की सूची में रेणु जोगी का टिकट कांग्रेस ने काट दिया था। रेणु की जगह कांग्रेस ने कोटा विधानसभा सीट से विभोर सिंह को टिकट दिया है।

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को लिखे पत्र में रेणु ने कहा है कि उनके पति अजीत जोगी के कांग्रेस छोड़ने के बाद वह पार्टी व अन्य दलों के नेताओं की आलोचना का शिकार हो रही थीं।

पत्र के अनुसार, रेणु ने लिखा कि मुझे आपको यह सूचित करने में दुःख हो रहा है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस पार्टी में वफादार और वरिष्ठ महिला कार्यकर्ता के आत्म-सम्मान और बलिदान की जांच करने के लिए कोई विवेक नहीं है। हालांकि, उन्होंने यह भी लिखा कि वह कोटा सीट से ही चुनाव लड़ेंगी।

रेणु ने आगे लिखा कि मैं कोटा से इसलिए चुनाव लडूंगी ताकि साबित कर सकूं कि भले सत्य शांत रहता है लेकिन पराजित नहीं होता। मुझे पूरी उम्मीद है कि आखिर में सच की ही जीत होगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी। इसमें रायपुर सिटी से कुलदीप जुनेजा को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, रायपुर सिटी दक्षिण से कन्हैया अग्रवाल पार्टी की ओर से चुनावी मैदान में होंगे।