Thursday, September 2, 2021

BJP सरकार में इतना भ्रष्टाचार है कि कल मैं कंन्फ्यूज हो गया था: राहुल गांधी

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर वहां पर सियाती तपिश का एहसास किया जा सकता है। सभी दलों की तरफ से आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से सीएम शिवराज सिंह के बेटे का पनामा पेपर्स में नाम होने के परोक्ष तौर पर आरोप और उसके बाद शिवराज सिंह ने मानहानि की धमकी दी। इसके बाद दो दिवसीय दौर पर गए मध्य प्रदेश गए राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने पहले के दिए बयान पर सफाई दी।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा- “बीजेपी में इतना भ्रष्टाचार है कि मैं कल कंफ्यूज हो गया। मध्य प्रदेश के सीएम ने पनामा नहीं किया क्योंकि उन्होंने तो ई-टेंडरिंग और व्यापम स्कैम किए हैं।

शिवराज ने दी मानहानि की धमकी

इससे पहले, शिवराज ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि वो राहुल पर मानहानि का दावा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, पिछले कई वर्षों से कांग्रेस मेरे और मेरे परिवार के ऊपर अनर्गल आरोप लगा रही हैं। हम सबका सम्मान करते हुए मर्यादा रखते हैं, लेकिन आज तो राहुल गांधी जी ने मेरे बेटे @yuva_kartikey का नाम पनामा पेपर्स में आया है कहा कर, सारी हदें पार कर दीं! कल ही हम उन पर मानहानि का दावा कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि ‘कुछ धनी लोगों के काले धन को सफेद करने के लिए 2016 में नोटबंदी की गई थी। मध्यप्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनके शासनकाल में राज्य में घोर भ्रष्टाचार हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि एक मुख्यमंत्री ‘मामाजी’ के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में आया था लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।