Wednesday, September 8, 2021

क्या बीजेपी के खिलाफ बोलने पर मुल्क से भगा देंगे : ओवैसी

New Delhi. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार करते हुए उन्हें इतिहास में जीरो बताया है।

असदुद्दीन ओवैसी ने एक रैली में योगी आदित्यनाथ को जवाब देते हुए कहा कि आप तारीख तो जानते नहीं, हिस्ट्री में जीरो हैं। निजाम हैदराबाद छोड़कर नहीं गए, उनको राजप्रमुख बनाया गया था। ओवैसी ने कहा कि चीन से जंग हुई तो यही निजाम ने अपना सोना बेच दिया।

असदुद्दीन ओवैसी

मालूम हो कि योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा था कि तेलंगाना में अगर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई तो असदुद्दीन ओवैसी और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी को उसी तरह हैदराबाद छोड़कर भागना होगा जिस तरह निजाम भागे थे।

योगी आदित्यनाथ के बयान पर बोलते हुए मलकपेट की रैली में ओवैसी ने पूछा कि ये मुल्क आपका है, मेरा नहीं है? क्या बीजेपी के खिलाफ बोलने पर मुल्क से भगा देंगे? ओवैसी ने आगे कहा कि बीजेपी का मॉडल है हिंदू मुस्लिम। योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र में हर साल 150 बच्चों की मौत होती है। बच्चे मर रहे हैं। दवाखाने में ऑक्सीजन नहीं है। यहां आकर नफरत की दीवार खड़ी करने की बात कर रहे हैं।

योगी ने साधा था ओवैसी पर निशाना

हैदराबाद के नजदीक तांडूर में बीजेपी की एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि बीजेपी सबको सुरक्षा प्रदान करेगी लेकिन किसी को अराजकता फैलाने की अनुमति नहीं देगी।

यह बात एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी और उनके छोटे भाई के संबंध में कही। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने किस तरह निजाम (हैदराबाद के तत्कालीन शासक) को भागने पर मजबूर किया था। वहीं, एक अन्य जनसभा में संगारेड्डी में आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की राह में कांग्रेस बाधक बनी हुई है।