Saturday, August 28, 2021

सीएम अखिलेश यादव ने 300 एसी एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 16 जुलाई बुधवार को 300 एसी एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाई।

लखनऊ. (DDC News Network). मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 16 जुलाई बुधवार को 300 एसी एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाई। 102 सेवा के बेड़े में जोड़ी गई एंबुलेंस को मुख्यमंत्री ने रवाना करते हुए कहा कि पहले से चालू 108 समाजवादी एंबुलेंस सेवा का लाखों मरीजों ने लाभ उठाया है। केवल एंबुलेंस सेवा की ही बात की जाए तो यूपी इस मामले में देश के अन्य प्रदेशों से कहीं आगे है।

102 एंबुलेंस सेवा को बेहतर बनाने का वादा करते हुए मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि 102 नंबर सेवा विशेष रूप से गर्भस्थ महिलाओं और नवजात शिशुओं को ध्यान में रखकर शुरू की गई है। इसके तहत जननी को नि:शुल्क अस्पताल पहुंचाने और जच्चा-बच्चा को वापस घर पहुंचाना शामिल होगा। इसके साथ ही जन्म के तीस दिनों बाद तक किसी भी परिस्थिति में मां और बच्चे कों नि:शुल्क अस्पताल तक लाया और वापस घर तक पहुंचाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान अपने सहयोगियों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि आज हम मैनेजमेंट के दौर में हैं। अब तक हम केवल काम करते हैं, मैनेजमेंट नहीं, लेकिन अब हमें यह सीखना होगा। क्योंकि समाजवादियों की अच्छाई एक ही दिन चलती है, बाकी दिनों में हमारी बुराई ढूढ़ी जाती है। समाजवादियों को सीखना होगा कि हम अपनी अच्छाई का मैनेजमेंट कैसे करें, जो ज्यादा दिनों तक दिखाई दे। हमें अपनी अच्छाईयों का प्रचार करना सीखना होगा।

यूपी सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं को गिनातें हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में मुफ्त इलाज, मुफ्त जांच और मुफ्त दवाएं पहले से ही दी जा रहीं हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कई गंभीर बीमारियों की दवांए भी मुफ्त हैं। हमारे विधायक भी गरीबों के इलाज के लिए अपनी विधायक निधि दे रहे हैं। यह एक सकारात्मक कदम है।
प्रदेश में कई विकास योजनाएं अधर में लटकी हुईं हैं, जल्द ही सरकार इन योजनाओं को चालू करवाया जाएगा। यह घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जितने बड़े पैमाने पर लैपटाप बंटे हैं वह दूसरे राज्य पांच सालों में भी नहीं बांट पाएंगे। इसके बाद कन्या विद्या धन और बेरोजगारी भत्ते की बात करते हुए उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर ये योजनाएं किसी भी राज्य में लागू नहीं हो रहीं हैं। भविष्य की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि प्रदेश में ऐसे विकास कार्यक्रम बनें जिसका लाभ सीधे जनता को मिले।

Leave a Reply