Wednesday, September 1, 2021

बदल गई दीपिका-रणवीर की शादी की डेट, इन्विटेशन कार्ड से हुआ खुलासा

डेस्क. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की ग्रैंड वेडिंग के बाद मुंबई और बेंगलुरु में रिसेप्शन होगा। दीपवीर के मुंबई रिसेप्शन का कार्ड सामने आया है। पहले ऐसा कहा जा रहा था कि मुंबई वाला रिसेप्शन 1 दिसंबर को होगा।

सामने आए कार्ड के अनुसार मुंबई में 28 नवंबर को होटल ग्रैंड हयात में रिसेप्शन होगा। ये पार्टी रणवीर के माता-पिता की द्वारा होस्ट की जा रही है। वहीं, 21 नवंबर को बेंगलुरु में रिसेप्शन पार्टी होगी।

– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई में होने वाले रिसेप्शन में बॉलीवुड सेलेब्स शामिल होंगे। जबकि बेंगलुरु के रिसेप्शन में दीपिका के फैमिली मेंबर्स शामिल होंगे।

– दोनों की शादी मात्र एक दिन बाद इटली के लेक कोमो में होगी। दोनों 14-15 नवंबर को सात फेरे लेंगे। खबरों की मानें तो 13 नवंबर को संगीत सेरेमनी होगी।

दो रीति-रिवाजों से होगी शादी

दीपवीर की शादी दो रीति-रिवाजों से होगी। 14 नवंबर को कोंकणी और 15 को सिंधी रीति रिवाज से। 14 नवंबर को पारंपरिक मेन्यू होगा, जिसमें डोसा और चावल सर्व किया जाएगा और 15 नवंबर को पंजाबी डिशेज सर्व की जाएगी।

नार्थ और साउथ इंडियन डिशेज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चूंकि दोनों की शादी कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से अलग-अलग दिन होगी इसलिए शादी में भी नार्थ और साउथ इंडियन डिशेज रखी गई हैं। जिस दिन नॉर्थ इंडिया के मुताबिक शादी होगी उस दिन मेहमानों को पंजाबी डिशेज में मक्के की रोटी-सरसों का साग, दाल मखनी जैसे पकवान परोसे जाएंगे। वहीं जिस दिन शादी कोंकणी रीति-रिवाज से होगी उस दिन डोसा, इडली और चावल से बनी कई डिशेज मेन्यू में रखी गई हैं।

स्विट्जरलैंड के शेफ बनाएंगे शादी का केक
इसके अलावा स्विटजरलैंड से स्पेशल शेफ शादी के वेन्यू पर पहुंच चुके हैं। ये शेफ मिलकर दीपिका और रणवीर की शादी का केक तैयार करेंगे। साथ ही शादी में कुछ खास मिठाइयां बनाने की जिम्मेदारी भी इन्हीं को दी गई है।

मचेगा धमाल

रणवीर सिंह अपने रिसेप्शन को धमाकेदार बनाना चाहते है ताकि इसे लंबे समय तक याद रखा जा सके। उन्होंने 90s के गानों की लिस्ट तैयार की है, जिसे उन्होंने ‘रायता सॉन्ग’ नाम दिया है। रिसेप्शन में अनिल कपूर, अक्षय कुमार और गोविंदा जैसे स्टार्स के गानों और नॉटी आइटम नंबर्स पर जमकर धमाल मचाएंगे रणवीर सिंह। उन्होंने फैमिली और फ्रेंड्स के साथ भी डांस करने की प्लानिंग कर रखी है।