Sunday, September 5, 2021

दिवाली की तैयारी अभी से कर लें, 5 दिन तक लगातार बंद रहेंगे बैंक !

गोरखपुर। दीपावली के आसपास यदि रुपये निकालना चाह रहे हैं या खरीदारी का प्‍लान कर रहे हैं तो अभी से तैयारी कर लें क्योंकि दीपावली से 5 दिन तक लगातार बैंक बंद रहेंगे।

बैंक

7 नवंबर को दीपावली, 8 को गोवर्धन पूजा, 8 को भाईदूज, 10 को दूसरा शनिवार व 11 नवंबर को रविवार होने के नाते बैंक बंद रहेंगे।

हालांकि बैंकों का दावा है कि इस दौरान एटीएम फुल रहेंगे। भारतीय स्टेट बैंक के डीजीएम पीसी बरोड़ व सेंट्रल बैंक के डीजीएम आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि छुट्टियों में एटीएम फुल रहेंगे। टीम लगा दी गई है जो हर एटीएम पर नजर रखेगी, जो एटीएम खाली होंगे, उनमें तत्काल कैश भर दिया जाएगा।

सर्वर फेल होने से बैंक का कामकाज ठप

उधर, जनपद के बडहलंज क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक शाखा मिश्रौली के सर्वर में आई खराबी के चलते विगत दो दिन से कामकाज प्रभावित है। इसके चलते बैंक से जुड़े सैकड़ों उपभोक्ता शाखा का चक्कर लगाकर लौटने को मजबूर हैं।

उक्त शाखा से बैरियाडीह, बैरियाखास, छपरा, दवनादीह, गहिराघाट, कोडरनीलकंठ, कोईलीखाल, मठिया, मझवलिया सहित एक दर्जन से अधिक गांव के उपभोक्ता जुड़े हैं। बीएसएनएल की लीज लाइन में आई खराबी के चलते सर्वर फेल हो गया है।

शाखा पर सोमवार तथा मंगलवार को दिन भर सभी कामकाज प्रभावित रहा। उपभोक्ता सुबह से शाम तक शाखा पर इंतजार करने के बाद मायूस होकर लौट गए।

पिछले दो दिन से भुगतान के लिए शाखा पर चक्कर लगा रहे अरविंद, रामनेत्रपाल, रामसहाय, शिवम का कहना है कि वर्तमान में खेत के बीज व खाद की खरीदारी के लिए धन निकालने के लिए दो दिन से हम लोग परेशान हो रहें हैं।

इस संबंध में शाखा प्रबंधक वीके वर्मन का कहना है कि तकनीकी विशेषज्ञ की सहायता ली जा रही है। समस्या दूर होते ही कामकाज शुरू हो जाएगा।