Tuesday, August 31, 2021

माफिया डॉन MLC बृजेश सिंह की ये है पसंदीदा पार्टी

12795504_971365409620328_4642574648079358938_nलखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। यूपी विधान परिषद में माफिया डॉन बृजेश सिंह किस पाले की ओर जाएगा, इसको लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं। हालांकि खुद ही डॉन ने अपनी इच्छा जाहिर कर दी है। उसका साफ कहना है कि प्राथमिकता के तौर पर भारतीय जनता पार्टी ही उसकी पार्टी होगी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को पुलिस सुरक्षा में बृजेश सिंह ने विधान परिषद की सदस्यता को लेकर शपथ ग्रहण किया। इस दौरान कई एमएलसी भी मौजूद रहे। बृजेश सिंह के निर्दलीय निर्वाचित होने की वजह से यह सवाल खड़ा हो रहा है कि वह किसी पार्टी में जाएंगे या निर्दलीय ही रहेंगे। हालांकि उन्होंने पार्टी और पसंद दोनों ही जाहिर कर गेंद भाजपा के पाले में डाल दी है।

शपथ ग्रहण के दौरान डॉन के परिवार के अतिरिक्त उनका भतीजा विधायक सुशील सिंह, जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह, सपा एमएलसी यशवंत सिंह समेत कई दिग्गज क्षत्रिय नेताओं का जमावडा लगा रहा। हालत यह थी कि हर कोई डॉन की एक झलक पाना चाह रहा था। हर किसी के जुबान पर बस एक ही चर्चा थी कि जिस दिन बृजेश सिंह का कट्टर दुश्मन और माफिया डॉन विधायक मुख्तार अंसारी से आमना-सामना होगा, उस दौरान कैसी स्थिति होगी।

इसके पहले केवल एक बार हुआ है कि दो कट्टर दुश्मन एक साथ सदन में रहे हों। वैसे तो विधानसभा और विधान परिषद में कई माफियाओं का आना जाना लगा रहा है, लेकिन ऐसा वीरेंद्र प्रताप शाही और हरिशंकर तिवारी के बाद दूसरी बार यह हो रहा है कि दो कट्टर दुश्मन विधायिका में एक साथ आएंगे।

हालांकि वह सदन में एक दूसरे के सामने नहीं होंगे, लेकिन उनके विधानसभा परिसर में एक साथ आने से गर्माहट तो होगी ही। अब तक इन दोनों माफिया डॉन के गुर्गे सड़क पर एक दूसरे के लोगों के खून बहाते रहे हैं, लेकिन अब देखना होगा कि एक दूसरे का सामना होने पर कैसी स्थिति पैदा होती है।

फोटोः यूपी विधानसभा की कैंटीन में माफिया डॉन बृजेश सिंह अपने परिवार के साथ।