Sunday, September 5, 2021

पूरा होगा आपका घर खरीदने का सपना, मोदी सरकार दे रही ये छूट!

NEW DELHI. मोदी सरकार ने गरीबों के लिये एक बड़ा फैसला लिया है। गुरुवार को मोदी सरकार ने केन्द्रीय कैबिनेट की हुई बैठक में गरीबों के लिए आवास हेतु बड़ा फैसला किया है। इस कारण अब आम आदमी को मकान खरीदना आसान हो जायेगा। इस बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना पर एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है।-DAINIKDUNIA.COM

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत मध्‍यम आय समूह (MIG) के लिए क्रेडिट लिंक सब्सिडी स्‍कीम (CLSS) के अंतर्गत ब्‍याज रियायत के लिए पात्र घरों के कारपेट एरिया में बढ़ोतरी की है।

मोदी सरकार

 

6 लाख रुपये के LOAN पर Subsidy स्कीम

इस स्कीम के तहत मिलने वाली क्रेडिट लिंक्ड Subsidy सिर्फ 6 लाख रुपये के LOAN पर दिया जाता है। इस Subsidy स्कीम को तब ही लिया जा सकता है, जब कोई नया निर्माण कर रहा है या फिर मौजूदा घर में नया कमरा बनाना चाहता है।

ALSO READ. हार्दिक पटेल को लगा तगड़ा झटका, BJP को मिली बड़ी कामयाबी

ब्याज पर Subsidy का दायरा बढ़ाया

इस बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिए जाने वाले ब्याज पर Subsidy का दायरा बढ़ाया है। पहले जहां यह Subsidy 90 स्क्वायर मीटर पर मिलती थी, वहीं अब इसका दायरा बढ़ाकर 120 स्क्वायर मीटर कर दिया गया है।यह सुविधा मध्यम आय समूह के लोगों को क्रेडिट लिंक्ड स्कीम के तहत दिया जाएगा।

 

ALSO READ. शरद पवार ने कहा, राहुल गांधी की बदली हुई छवि से डर गए PM मोदी

 

-FILE PHOTO