Friday, September 3, 2021

SSP के सामने छात्रा ने किया खुलासा, ये सिपाही मेरे साथ करता है गन्दा काम

लखनऊ. महिला सुरक्षा सप्ताह अभियान के चलते Jaipuria College में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उस समय माहौल बिगड़ गया। जब 1 छात्रा ने कार्यक्रम के दौरान ही SSP के सामने 1 सिपाही की अश्लील करतूतों का चिट्ठा खोल दिया। यहीं नहीं उसने आरोपी सिपाही के भेजे हुए WHATSAPP message को भी सबके सामने रख दिया। -DAINIKDUNIA.COM

DGP के आदेश पर जिले की पुलिस अपने कप्तान के नेतृत्व में महिला College में महिला सुरक्षा सप्ताह मना रही है। तो वहीं बीते कल को Jaipuria Institute of Management College गोमती नगर में SSP दीपक कुमार College की छात्राओं से रूबरू थे।

 

सिपाही मेरे साथ

 

पुलिस ही अभद्रता पर उतर आए तो

College की 1 छात्रा ने SSP से सवाल पूछते हुए कहा कि अपने खिलाफ शोषण के लिए आवाज उठाकर पुलिस की सहायता लेने के लिए कहा जाता है, लेकिन जब पुलिस ही अभद्रता पर उतर आए तो हम कहां जाएं।

 

सिपाही मुझे WHATSAPP पर message करता

रात में मुझे व दोस्त को 1 सिपाही उठाकर थाने ले जाता है। मेरे दोस्त को अगले दिन छोड़ा जाता है। उससे रुपए भी वसूले जाते हैं। सिपाही मुझे WHATSAPP पर message करता है। छात्रा के इस सवाल एंव खुलासे से SSP समेत वहां उपस्थित सभी लोग हैरान रह गए।

छात्रा ने बताया है कि बीते माह 5 November को उनके College में DJ Night थी। इसके बाद लगभग 11 बजे College के ही 1 छात्र के साथ वह गोमती नगर railway station पर गई एंव सेल्फी लेने लगी। छात्रा का आरोप है कि इसी दौरान 1 सिपाही अपनी मोटरसाइकिल से आया एंव दोनों के साथ अभद्र व्यवहार करने लगा। उनका मोबाइल छिनने लगा।

 

सिपाही मेरे साथ

 

दोस्त से 35 सौ रुपए वसूलने का भी आरोप

लगभग 1 घंटे बाद रात 12 बजे के बाद छात्रा का नंबर लेकर थाने से छोड़ा गया। छात्रा ने बताया है कि पुलिस ने उसके दोस्त को पूरी रात थाने में बिठाए रखा एंव अगली सुबह 10 बजे छोड़ा। पुलिस ने उसके दोस्त से 35 सौ रुपए वसूलने का भी आरोप लगाया।

छात्रा ने बताया है कि वारदात के अगले दिन से सिपाही उसके नंबर पर WHATSAPP पर message करता है। पहले तो सिपाही ने उससे message में कहा कि छात्रा की कोई गलती नहीं थी। सिपाही उसे सुबह good morning का मैसेज भेजता है। मैसेज में यह भी कह चुका है कि तुम खूबसूरत हो अच्छी लगती हो।

 

सिपाही उन्हें बिना बात पर डांट रहा था

खुलासा होने के बाद आरोपी सिपाही हर तहर के सवाल करने लगा। इतनी रात को यहां पर क्या कर रहे हो। लड़का कौन लगता है। इसके साथ रात में क्यों घूम रहे हो। छात्रा ने बताया है कि सिपाही उन्हें बिना बात पर डांट रहा था। जब उसने उसे टोका एंव अपने दोस्त के साथ जाने लगी तो सिपाही ने रोक लिया।

छात्रा ने बताया है कि सिपाही ने फोन कर 1 कार मंगाई एंव मुझे मेरे दोस्त के साथ गोमती नगर थाने ले आई। उसके साथ कोई महिला पुलिस भी नहीं थी। थाने में भी काफी डांट लगाई। छात्रा का आरोप है कि थाने के 1 अधिकारी ने रात में लड़के के साथ घूमने पर उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। उसके साथ गाली गलौच की।

 

SSP ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन

छात्रा ने यह भी बताया है कि वह उसकी फोटो भी भेजता है जो उसने रात में सेल्फी के दौरान खींची थी। छात्रा सिपाही का नाम नहीं जानती, लेकिन WHATSAPP की डीपी पर लगी सिपाही की फोटो से उसकी पहचान कराई। सिपाही का नाम गौरव प्रताप बताया जा रहा है। SSP ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

SSP दीपक कुमार ने बताया है कि अवध गर्ल्स एंव एपी सेन में कार्यक्रम के दौरान भी कुछ छात्राओं ने ऐसी शिकायत दर्ज कराई है। उन मामलों में भी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। इस तरह का व्यवहार करने वाला चाहे पुलिसकर्मी ही क्यों न हो उसे बख्शा नहीं जाएगा।