Wednesday, September 1, 2021

बिलारी में सांसद धर्मेंद्र ने की एक ही दिन में 42 सभाएं

12234898_1090310464312576_2342258376438187203_n
अखिलेश कृष्ण मोहन

 

बिलारी (मुरादाबाद) ।। बिलारी विधानसभा उपचुनाव में सपा का पलड़ा भारी दिख रहा है। यहां पर बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव ने सुबह 10 बजे से रात 11 बजे तक रोड शो के जरिए कुल 42 जनसभाएं कर युवाओं में जोश भर दिया है। धर्मेंद्र यादव के रोड शो में सपा नेता राजपाल कश्यप, सिद्धार्थ सिंह और समाजवादी पार्टी के छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ‘देव’ ने युवाओं से अपील की है कि वह सपा सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दें और 16 मई को वोट देने के लिए घर से निकलें।

IMG-20160514-WA0005
बिलारी में जनसभा के लिए पहुंचे बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव और छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ‘देव’ समेत सैकड़ों सपा नेता।

गौरतलब है कि यूपी में दो सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। इसमें मुरादाबाद की बिलारी सीट को लेकर यहां के विधायक रहे हाजी इरफान के बेटे मो. फहीम और गाजीपुर के जंगीपुर में पंचायतीराज मंत्री रहे के बेटे मैदान में हैं। इन दोनों ही सीटों पर 16 मई को वोट डाले जाएंगे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ को मजबूत करने की कवायद मे जुटी सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद की बिलारी विधानसभा सीट के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

सूबे में अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव की रिहर्सल माना जा रहा है यह उपचुनाव। वैसे तो सभी राजनीतिक दलों के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन सपा के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है। क्योंकि हाल ही में हुए मुजफ्फरनगर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी ने सत्तारुढ़ पार्टी के प्रत्याशी को पराजित कर अखिलेश सरकार को करारा झटका दिया था।

मुजफ्फरनगर के बाद शामली जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी सपा प्रत्याशी को मुंह की खानी पड़ी थी। इसके मद्देनजर पार्टी 16 मई को होने वाले उपचुनाव में पूरी ताकत लगा रही है। सपा की संजीदगी का अंदाजा यूं ही लगाया जा सकता है कि उसने बिलारी सीट को फतह करने के लिए एक दर्जन मंत्रियों को प्रचार के लिए उतारा है। यहां छात्रसभा की टीम भी लोगों से जनसंपर्क का काम कर रही है।

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां, महबूब अली, इकबाल महमूद, आवास विकास उपाध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह समेत तमाम मंत्री, विधायक तथा सपा संगठन से जुड़े पदाधिकारी सरकार की उपलब्धियां गिनाकर सपा प्रत्याशी मोहम्मद फईम के लिए वोट मांग रहे हैं। बिलारी विधान सभा क्षेत्र में 3 लाख 41 हजार मतदाता हैं, जिसमें मुस्लिम मतदाताओं की संख्या लगभग एक लाख है। बिलारी तहसील क्षेत्र के 289 तथा चंदोसी तहसील क्षेत्र के 58 बूथ समेत कुल 347 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। इनमें से 80 बूथ अतिसंवेदनशील और 20 संवेदनशील हैं। बिलारी विधान सभा क्षेत्र में 16 मई को निष्पक्ष मतदान कराने के लिए इंडों-तिब्बत सीमा सुरक्षा बल(आईटीबीएफ) समेत पैरा मिलट्री फोर्स तथा पीएसी की 5-5 कंपनी तैनात कर दी गई है।

फोटोः सपा नेताओं ने बिलारी में की रैलियां।