Tuesday, August 31, 2021

निकाय चुनाव में भी EVM खराब, अधिकारियों के सामने कमल पर जा रहा था वोट

कानपुर. वोटिंग मशीन की गड़बड़ी को लेकर एक बार फिर हड़कंप मच गया है। इस बार मामला कानपुर का है। यहां निकाय चुनाव में वोट डाले जा रहे थे। इस दौरान वोटिंग मशीन की कोई भी बटन दबाने पर केवल कमल को वोट पड़ने की शिकायत दर्ज करवाई गई। -DAINIKDUNIA.COM

 

वोटिंग मशीन

 

मतदान अधिकारी मौके पर पहुंचे

कानपुर में वार्ड – 104 बम्बईया हाता बूथ शंख्या 1636 के प्रत्याशियों ने वोटिंग मशीन की गड़बड़ी को लेकर जमकर बवाल किया। हर वोट कमल को जाने की वजह से मतदान एक घंटे रुका रहा। हंगामा बढ़ता हुआ देखकर मतदान अधिकारी मौके पर पहुंचे।

 

ALSO READ. यूपी निकाय चुनाव: पहले चरण की वोटिंग के बीच खराब निकली EVM मशीन

वोटिंग मशीन

कमल के फूल पर वोट

आला अधिकारियों के सामने जब चेक किया, तो हर वोट कमल पर जाने की बात बात सही पाई गयी। कोई भी बटन दबाने पर कमल के फूल पर वोट जा रहा है। पीठासीन अधिकारी ने भी कैमरे पर कबूला है कि मेरे सामने हुआ है, ये सूचना अधिकारियो को दे दी गई है।

 वोटिंग मशीन

भाजपा पर चुनाव जीतने का आरोप

भाजपा को छोड़कर सभी प्रत्याशीयों ने जमकर हंगामा किया है। वार्ड के बाल निकेतन स्कूल पोलिंग बूथ में हंगामा बढ़ता देख भारी फोर्स तैनात की गयी है। EVM में कथित छेड़छाड़ पर हंगामे के दौरान सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कांग्रेस, बसपा, सपा और आम आदमी पार्टी सहित निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थकों ने इस दौरान कैबिनेट मंत्री सतीश महाना के खिलाफ जमकर नारेबाजी और EVM में धांधली करके भाजपा पर चुनाव जीतने का आरोप लगाया।

 

ALSO READ. 47 विधायक होने का दर्द नहीं रोक पाए मुलायम, देखिए वीडियो में क्या..!

EVM मशीनों में छेड़छाड़

एसपी सिटी और सीओ ने विरोध प्रदर्शन को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया,इस दौरान 8 लोगों को पकड़ लिया गया।इस वार्ड में भाजपा से कैलाश पांडेय, सपा से अशोक पांडेय, बसपा से राजीव उपाध्याय, आप से साजिद नरगिस चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस से समर्थन प्राप्त निर्दलीय प्रत्याशी रोहित कटियार ने चुनाव में गड़बड़ी की बात कहकर आरोप लगाया कि EVM मशीनों में छेड़छाड़ की गई है जिसकी वजह से किसी को भी वोट डालो भाजपा को ही जा रहा है।

मशीन की जांच कराने की मांग को लेकर इसके बाद बाद भाजपा को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के समर्थक हंगामा करने लगे। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में बुधवार 22 नवंबर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए पहले चरण में पांच नगर निगम, 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतों में 22 नवंबर को सुबह 7।30 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा।

 

-FILE PHOTO