Thursday, September 9, 2021

Video Interview: मुलायम को भगवान मानते हैं रेडियो सैफई के प्रमोटर धरमू धार्मिक

dainikdunia.com-dharmu-dharलखनऊ।। (Akhilesh Krishna Mohan) ।। रेडियो सैफई के प्रमोटर धरमू धार्मिक मुलायम सिंह यादव को भगवान मानते हैं। वह कहते हैं यह रेडियो लोगों के दिलों को जोड़ता है। इसका मकसद लोगों की बातों को एक दूसरे तक पहुंचाना है।

रेडियो के विचार को लेकर धरमू कहते हैं कि आज के युग में हर आदमी के पास मोबाइल है, इंटरनेट है। वह रेडियो को भले ही कम सुनता हो, लेकिन इंटरनेट पर अधिक समय तक रहता है। यही वजह है कि हमने इंटरनेट पर रेडियो को रखा है, जहां आपको जानकारी भी मिलेगी और मनोरंजन भी होगा। यह रेडियो गांव की गलियों की आवाज को सड़क से लेकर सदन तक पहुंचाएगा। मुख्यमंत्री की भी यही मंशा है कि लोगों के सुखदुख की जानकारी शासन-प्रशासन को मिलनी चाहिए। उनकी कोशिश रहेगी की आम आदमी की आवाज रेडियो सैफई बन सके।

रेडियो सैफई के प्रमोटर धरमू धार्मिक का इंटरव्यू देखने के लिए यहां क्लिक कीजिए।

इंटरनेट के माध्यम से युवाओं को रेडियो की दुनिया से जोड़ने वाले धरमू एक समाज सेवी हैं। वह खुद लखीमपुर खीरी के एक छोटे से गांव मझरापूरब के रहने वाले हैं। वह कहते हैं गांव देहात की गलियों तक इंटरनेट और मोबाइल तो पहुंच गया, लेकिन जागरुकता का संदेश नहीं पहुंच पा रहा है। रेडियो सैफई का मकसद लोगों तक सही जानकारी देना है। धरमू की कोशिश भले ही छोटी है, लेकिन उनका मकसद बड़ा है। वह कहते हैं कि मोदी के रेडियो पर भाषण के पहले ही हमने रेडियो सैफई की नींव रख दी थी। 

फोटोः रेडियो सैफई के प्रमोटर धरमू धार्मिक दाएं जानकारी देते हुए।