Saturday, August 28, 2021

मायावती ने बैठाया विधायकों पर पहरा, हर पल ले रहीं रिपोर्ट

MAYAWATIलखनऊ ।। मायावती ने अपने ही विधायकों और नेताओं पर पहरा बैठा दिया है। वह हर पल एलआईयू रिपोर्ट ले रही हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे और विधानसभा के अपने कमरे में प्रेस कांफ्रेंस को मायावती ने काफी गंभीरता से लिया है। उनका मानना है कि यह रिपोर्ट उनतक कैसे नहीं पहुंच पाई कि स्वामी प्रसाद मौर्य पार्टी छोड़ सकते हैं। इसके साथ ही वह उन नेताओं की भी क्लास ले रही हैं जो उनके विधानसभा में प्रेंस क्रांफेंस के मकसद को भी नहीं भाप पाए।

स्वामी प्रसाद मौर्य के बसपा छोड़ने के बाद पहली बार मायावती विधायकों को संदेश देने जा रही हैं। वह आज पार्टी मुख्यालय पर विधायकों के साथ बैठक करेंगी। इस दौरान वह विधानमंडल दल की बैठक भी कर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा है कि मायावती की यह बैठक विधायकों को पार्टी में रोकने को लेकर ली जा रही है, जिससे कोई विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ न चला जाए।

बहुजन समाज पार्टी के कई विधायकों के स्वामी प्रसाद मौर्य के संपर्क में होने को लेकर भी जो अफवाह उड़ रही हैं, उसकी पुष्टि भी मायावती इस बैठक से करना चाहती हैं। इस बैठक से यह भी साफ हो जाएगा कि कौन स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ है और कौन उनकी पार्टी को छोड़ने का मन बना सकता है। मायावती की इस बैठक को पार्टी के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

क्या कहते हैं वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र गौतम

लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र गौतम का कहना है कि मायावती डैमेज कंट्रोल में जुट गई हैं। इंद्रजीत सरोज को विधानमंडल दल का नेता विपक्ष चुन लिया गया है, केवल औपचारिकता बाकी है। इसके साथ ही मायावती इस बैठक में यह भी एलान करेंगी कि पार्टी के विधायकों का टिकट अब नहीं कटेगा।

PHOTO: FILE