Sunday, September 5, 2021

मौत से कुछ घंटे पहले इस महिला ने प्यार की दी ये मिसाल, जानिये पूरा मामला

न्यूजडेस्क. कैंसर से लड़ रही एक महिला ने अपनी मौत से चंद घंटों पहले जिंदादिली की शानदार मिसाल कायम की। इस महिला ने अपनी मौत से कुछ घंटे पहले अस्पताल के बेड पर लेटे हुए, अपने प्रेमी के साथ शादी रचाई और उस पल को लोगों के लिए यादगार बना दिया।

 

मिसाल कायम

31 साल की हीथर लिंडसे को डॉक्टरों ने साल 2015 में ब्रेस्ट कैंसर बताया था और साथ ही ये भी कहा था कि उनके पास जीवित रहने के लिए ज्यादा वक्त नहीं है। लेकिन लिंडसे उन लोगों में से नहीं थीं जो इस बात से हताश हो जाएं। उन्होंने अपने 35 साल के प्रेमी डेविड मोशर के साथ शादी करने का फैसला किया।

 

यह भी पढ़े. शादी के बाद महिलाओं का तेजी से बढ़ता है वज़न, जानिये क्या है असली वजह

‘Death Bed’ पर लिंडसे ने रचाई शादी

डॉक्टरों ने बताया था कि हीथर लिंडसे के पास 2 साल का ही वक्त है। लिंडसे और मोशर ने तय किया था कि 30 दिसंबर 2017 को दोनों शादी करेंगे। लेकिन लिंडसे के पास इतना समय नहीं था, इसलिए दोनों ने 22 दिसंबर को ही कनेक्टिकट के फ्रांसिस अस्पताल में शादी रचाई।

जब लिंडसे ने कहे ये आखिरी शब्द

लिंडसे की बहन क्रिस्टीना बताती हैं कि 22 दिसंबर को लिंड्स्ले और मोशर ने शादी की ड्रेस पहनी। उस दौरान परिवार के अन्य सदस्य भी वहां मौजूद थे। ईसाई परंपरा के अनुसार जब उनसे पूछा गया कि क्या वो डेविड मोशर को पति के रूप में अपनाएंगे तो लिंडसे ने कहा ‘Yes I Do’, और उसके बाद हाथ उठाकर खुशी जाहिर की। यही लिंडसे के आखिरी शब्द थे क्योंकि इसके बाद 23 दिसंबर को ही उनकी मृत्यु हो गई।

तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

बता दें कि बेड पर लेटे हुए, दुलहन की ड्रेस पहने और हवा में हाथ उठाए हुए लिंडसे की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। उनकी शादी की तय की गई तारीख 30 दिसंबर को यानि कल, हीथर लिंडसे को दफनाया गया।

 

फोटो-फाइल