Wednesday, September 1, 2021

VIDEO: गालियों से भरा पड़ा है इस फिल्म का ट्रेलर, 3 बार तो सनी देओल ही गाली देते दिखे !

डेस्क. लंबे वक्त से सेंसर बोर्ड में अटकी विवादास्पद फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ का ट्रेलर आखिरकार रिलीज हो चुका है। करीब ढाई मिनट के ट्रेलर में जहां बनारस को एक अलग अंदाज में दिखाया गया है, वहीं ट्रेलर में ही कलाकारों को 9 बार गाली देते या डबल मीनिंग बात करते हुए दिखाया गया है। 3 बार तो सनी देओल खुद गाली देते नजर आ रहे हैं।

मोहल्ला अस्सी

हालांकि ट्रेलर की शुरुआत में ”गंगा में हमारा विश्वास अब भी अटल है” और ”हम भारत को पिकनिक स्पॉट और गंगा को स्विमिंग पूल नहीं बनने देंगे” जैसे डायलॉग भी हैं। फिल्म का डायरेक्शन भारत-पाकिस्तान के बंटवारे पर पिंजर जैसी फिल्म डायरेक्ट कर चुके चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है।

काशी का अस्सी पर बनी है फिल्म

मोहल्ला अस्सी, वाराणसी के जाने माने साहित्यकार डॉ. काशीनाथ सिंह की 2004 में आई किताब काशी का अस्सी पर बेस्ड है। किताब में रामजन्म भूमि और मंडल कमीशन के दौरान की घटनाओं को राजनीतिक अंदाज से लिखा गया है। फिल्म में सनी देओल, साक्षी तंवर के अलावा मुकेश तिवारी, सौरभ शुक्ल, और रवि किशन मुख्य भूमिका में हैं।

बनारस के पंडित बने हैं सनी

सनी देओल फिल्म में बनारस के अस्सी घाट में रहने वाले पंडित की भूमिका में हैं। जो संस्कृत का टीचर भी है। 11 दिसम्बर 2017 को दिल्ली हाईकोर्ट ने एक कट और ‘ए’ सर्टिफिकेट के साथ सीबीएफसी को फिल्म को रिलीज करने का ऑर्डर दिया था। सनी ने इसे 21 सितम्बर 2018 को रिलीज करवाने वाले थे, लेकिन अब यह 16 नवम्बर 2018 को रिलीज हो रही है।

https://youtu.be/G4-uLtTZ7NU

ऑनलाइन लीक हो चुकी है फिल्म

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली कोर्ट द्वारा फिल्म पर स्टे लगाए जाने के बाद यह इंटरनेट पर 11 अगस्त 2015 को लीक हो गई थी। फिल्म के डायरेक्टर और सनी के खिलाफ वाराणसी में गालियों का यूज करने के लिए एक एफआईआर भी दर्ज हुई थी। 8 अप्रैल 2016 को सीबीएफसी ने भी फिल्म को बैन कर दिया था।