Tuesday, September 7, 2021

ऐसे पता लगाये आपकी आईडी से कौन यूज कर रहा है जियो सिम!

यूटिलिटी डेस्क। कई सिम विक्रेता ग्राहकों को प्री-एक्टिवेटेड सिम बेचते हैं। ऐसी सिम का यूज करने वाला ग्राहक फ्यूचर में बड़ी परेशानी में फंस सकता है। ऐसे में कुछ लोग मुसीबत में भी पड़ जाते हैं।

लेकिन अगर कुछ सावधानियां बरती जाएं और कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो इन प्रॉब्लम्स से बचा जा सकता है। हम यहां आपको आज कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो आपको सिम खरीदते समय ध्यान रखनी चाहिए। ऐसे में आप मुसीबत में पड़ने से बच सकते हैं।

जियो सिम

 

फिंगर प्रिंट्स और आधार कार्ड से सिम एक्टिवेट

कुछ समय पहले रिलायंस जियो सिम को लेकर भी इस तरह की खबरें आईं थी। जिसमें सेल्समैन कस्टमर टारगेट पूरा करने के लिए सिम खरीदने आने वाले ग्राहकों के फिंगर प्रिंट्स और आधार कार्ड से सिम एक्टिवेट कर दूसरों को 300 से एक हजार रुपए में बेच रहे थे।

इनसे बचने के लिए ग्राहकों को भी अवेयर होना होगा। ग्राहक खुद ही यह पता कर सकते हैं कि उनकी आईडी पर कौन सिम-सी सिम एक्टिवेट है।

 

यह भी पढ़े. डेबिट कार्ड को लेकर मोदी सरकार का नया नियम, आपको ऐसे होगा..!

जियो सिम को लेकर भी इस तरह की खबरें आईं

इस वीडियो में हम बता रहे हैं ऐसी टिप्स, जिन्हें जानने के बाद आप मुसीबत में पड़ने से बचेंगे। कुछ समय पहले रिलायंस जियो सिम को लेकर भी इस तरह की खबरें आईं थी।

ग्राहकों को भी अवेयर होना होगा

जिसमें सेल्समैन कस्टमर टारगेट पूरा करने के लिए सिम खरीदने आने वाले ग्राहकों के फिंगर प्रिंट्स और आधार कार्ड से सिम एक्टिवेट कर दूसरों को 300 से एक हजार रुपए में बेच रहे थे। इनसे बचने के लिए ग्राहकों को भी अवेयर होना होगा।

फोटो-फाइल