Monday, September 6, 2021

रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग से मचा हड़कंप, ये है पूरी घटना

कर्नाटक. बेगलुरु के एक बार में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई है। इस घटना ने आसपास के इलाके में हड़कंप मचाकर रख दिया है। हादसा सब्जी मंडी इलाके की कुंबारा सांघा बिल्डिंग में हुआ। यहां के ग्राउंड फ्लोर पर कैलाश बार और एक रेस्टोरेंट है। देर रात करीब दो बजे रेस्टोरेंट में आग की जानकारी मिली। जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों से आग पर काबू पाया गया।

 

बार में आग

 

इन लोगों की हुई मौत

जिस समय आग लगी बार के कर्मी अंदर सो रहे थे और इस वजह से वे बाहर निकल नहीं पाए और फंस गए। आग की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई। मरने वालों में स्वामी (23), प्रसाद (20), मंजूनाथ (45), कीर्ति (24) और महेश (35) शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि बार का लाइसेंस आरवी दयाशंकर के नाम पर है। हालांकि, आग से कितना नुकसान हुआ इसका अनुमान नहीं लगाया जा सका है।

 

इसके पहले कमला मिल्स में लगी थी आग

मुंबई के लोवर परेल एरिया में स्थित कमला मिल्स परिसर की एक कॉमर्शियल बिल्डिंग में लगी आग ने 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 55 से अधिक लोग जख्मी हुए थे। नए साल के आगमन से ठीक पहले 28 दिसंबर, 2017 को हुए इस अग्नीकांड ने BMC सहित मुंबई में चल रहे पबों में आग जैसे हादसों को लेकर बदइंतजामी सामने आ गई थी।

पब में लगी आग में मरने वालों में 28 साल की खुशबू बंसल भी शामिल है। बताया जा रहा है कि अपने दोस्तों के साथ खुशबू 29वां बर्थडे सेलिब्रेट करने आई थी। उसने 12 बजे केक काटा। केक काटने के बाद 12।30 बजे पब में आग आग लग गई। आग लगने के बाद सभी अपनी जान बचाने के लिए बाथरूम में घुस गए। वहां जान बचाने उन्होंने नलों और शावर का पानी खोल दिया। लेकिन धुंआ बाथरूम में भरता चला गया।

गुरुवार की रात पब में मौजूद लोगों में एक ही परिवार की 9 महिलाएं भी शामिल थीं, जो नई खरीदी कार का जश्न मनाने आई थीं। अग्निकांड ने इस परिवार के लिए भी इस जश्न को जिंदगी में कभी न भूलने वाले गम में बदल दिया। परिवार की 2 महिलाएं पब में लगी आग की भेंट चढ़ गईं। नई कार का जश्न उनकी जिंदगी का आखिरी जश्न साबित हुआ।

 

 

फोटो-प्रतीकात्मक