Tuesday, September 7, 2021

फिटनेस और कोर्ट कवरेज से दुनिया को मात देंगी ज्वाला

102870-jwala-guttaलखनऊ (dainikdunia.com) ।। खिलाड़ियों के लिए हमेशा फिटनेस और बेहतर कोच की दरकार रहती है। देश की बैडमिंटन क्वीन ज्वाला की भी यही समस्या रही है, लेकिन अब उनका कहना है कि वह कोर्ट में उनकी मूवमेंट में भी सुधार आया है।

ज्वाला आगे बताती हैं कि तकनीकी तौर पर मैं बुरी नहीं हूं। मुझे मुख्य रूप से अपनी फिटनेस और कोर्ट कवरेज पर काम करना था। कोच ने मुझे पूरे कोर्ट पर मूव करने के बारे में बताया। मैं अब सिर्फ कोर्ट में आगे की तरफ नहीं खेलती। मुझे अब भी अपने प्रदर्शन में निरंतरता पर काम करना होगा।

ज्वाला ने कहा कि उन्हें और उनकी जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा को लगातार सहयोग की जरूरत है जो उन्हें विशेषज्ञ युगल कोच टेन किम हर के जरिये मिल रहा है। किम दुनिया की 13वें नंबर की इस जोड़ी पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।

इसके पहले ज्वाला ने कहा था कि मैंने शीर्ष स्तर पर पदक जीते हैं, लेकिन आप अब भी इस उपलब्धि का फायदा नहीं उठा रहे। युगल के साथ अब भी सौतेला व्यवहार होता है। आपको रवैये में बदलाव लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा था, अश्विनी और मेरे बाद कोई नहीं है, यह कड़वी सच्चाई है। मैं युगल को लेकर अधिक चिंतित हूं।

फोटोः फाइल।